तांत्रिक के झांसे में आकर एक पिता ने ली अपने पांच साल के बच्चे की जान, अन्य कई बच्चों की भी चढ़ी बली

तांत्रिक के झांसे में आकर एक पिता ने ली अपने पांच साल के बच्चे की जान, अन्य कई बच्चों की भी चढ़ी बली

हरियाणा में एक पिता ने अपने 5 साल के बच्चे की आहुति दे दी, तांत्रिक के चक्कर में फंसा था
आरोपी की पहचान जुम्मा के निवासी डिडवाड़ा गांव (Didvada village) के रूप में हुई है

पंचायत (Panchayat) में कहा गरीबी में आकर ऐसा किया है, पंचायत ने आरोपी को पुलिस के हवाले किया

जादू टोना और तांत्रिक आदि की कहानी केवल टीवी सीरियल और फिल्मों में ही अच्छी लगती है। अगर ये असल जीवन में हावी हो जाए तो बेहद दर्दनाक मंजर होता है। लोग तांत्रिकों के मोह जाल में फंसते चले जाते हैं और ऐसा कांड करने को मजबूर हो जाते हैं जिसे सुन कर ही कान से रक्त बहने लगे। ऐसा ही एक नज़ारा हरियाणा से सामने आया जहां एक पिता ने अपने 5 साल के बच्चे की आहुति दे दी।

तांत्रिक के मोह में फंसे पिता ने बेटे की दी आहूति

Harayana man burns 5 year old son alive under tantrik's instructions Hindi news

वैसे तो हर तरफ तांत्रिकों के मोह जाल की खबरें सुनने को मिलती हैं लेकिन हद तो तब पार हो गई जब एक पिता ने तांत्रिक के जाल में आकर अपने 5 साल के बच्चे की जान ले ली। इस घटना में आरोपी की पहचान जुम्मा के निवासी डिडवाड़ा गांव के रूप में हुई है।

जुम्मा का कहना है कि ये कदम उसने किसी तांत्रिक के कहने पर उठाया है। इसके अलावा बीते दिनों 2 लड़कियां भी गांव से गायब हई थी। जितने भी बच्चे उस तांत्रिक के झांसे में आकर बली चढ़े हैं उन सबकी उम्र 11 साल से कम बताई जा रही है। लेकिन इस कांड को करने वाले आरोपी ने खुद अपना गुनाह कबूल किया है जसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

बता दें कि पूरी घटना के आरोपी को पकड़ लिया गया है। लेकिन जैसे ही इस घटना का खुलासा हुआ तबसे ही गाँव में ख़ौफ़ फैल गया है। सभी यही सोचने पर मजबूर हैं कि आखिर कोई पिता अपने बच्चे की जान कैसे ले सकता है।

पंचायत में गरीबी को बताया वजह

पंचायत में आरोपी ने कहा कि उसने ये कदम गरीबी में आकर उठाई है पंचायत के लोगों ने आरोपी को पुलिस के हवाले किया। जिसके बाद पुलिस घटना से जुड़े अन्य कोगों की जांच कर रही है।

हमारे विचार

हम तो बस यही कहेंगे कि किसी भी तरह की बीमारी, भुखमरी या गरीबी किसी साधु-संत या तांत्रिक आदि के चक्कर में आने से नहीं मिटती है। कड़ा परिश्रम और सब्र ही आपको नया जीवन दे सकता है। यदि आप तांत्रिकों के मोह जाल में फंसते रहे तो आप खुद को और अपने परिवार खत्म कर देंगे। अब एक तरफ उस पिता को ही देख लीजिए जिसने तांत्रिक के चक्कर में आकर अपने बच्चे की जान ले ली तो वहीं दूसरी तरफ एक गरीब परिवार ने बच्चे की पढ़ाई के लिए अपनी गाय बेच दी। अब आप ही बताइए असली हीरो कौन है? और कौनसा परिवार आगे कामयाबी की राह पर चलने वाला है। हम तो यही कहेंगे हिम्मत रखें और धैर्य से काम लें।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।