Gunjan saxena: the kargil girl, का ट्रेलर हुआ रिलीज, जाह्नवी कपूर निभा रही हैं मुख्य भूमिका

Gunjan saxena: the kargil girl, का ट्रेलर हुआ रिलीज, जाह्नवी कपूर निभा रही हैं मुख्य भूमिका
▶️ गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena The Kargil Girl) का ट्रेलर हो चुका है रिलीज, 12 अगस्त को फिल्म दिखाई देगी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Plateform Netflix) पर
▶️ जाह्नवी कपूर (Jhanvi Kapoor) निभा रही हैं, गुंजन सक्सेना का किरदार, असल जिंदगी में गुंजन सक्सेना को मिल चुका है शौर्य पुरस्कार
▶️ कारगिल गर्ल के नाम से मशहूर गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena The Kargil Girl) की कहानी को लोग कर रहे हैं पसंद, 12 अगस्त को फिल्म होगी रिलीज

Gunjan Saxena Trailer Release: Gunjan saxena The Kargil Girl का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है। जो लोगों का ध्यान अपनी तरफ़ खींच रहा है। यह फिल्म गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena Biopic) के जीवन पर आधारित है और उनके पायलट बनने तक की पूरी जर्नी और उस में आने वाली सभी बाधाओं को दर्शाती है। इस फिल्म के निर्माता शारण शर्मा (Director Sharan Sharma) हैं। गुंजन सक्सैना पहली पायलट हैं जिन्होंने कारगिल युद्ध के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Gujan Saxena The Kargil Girl: क्या है फिल्म की पूरी स्टोरी?

इस फिल्म की कहानी गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena Biopic) के पायलट बनने तक के सफर और उस सफर में आई मुसीबतों की कहानी हैं। ट्रेलर एक जोश भरी लड़की (Jhanvi kapoor) से शुरू होता है, जिसका बस एक ही सपना होता है पायलट बनना इस सपने को पूरा करने में लड़की के पिता (pankaj tripathi) अपनी बेटी को उसके सपनों के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं। और हमेशा उसका साथ देते हुए नजर आते हैं। जबकि उनकी मां, भाई और पूरी सोसाइटी मिलकर पीछे खींचने की पूरी कोशिश करती है।

Gunjan Saxena the Kargil Girl
Movie- Gunjan Saxena The Kargil Girl

काम के दौरान भी गुंजन (Gunjan Saxena The Kargil Girl) को भेदभाव सहना पड़ता है, क्योंकि एयरफोर्स में पुरुष ही जाते हैं। गुंजन (Gunjan Saxena Story) को हमेशा यह एहसास दिलाया जाता है कि वह कमजोर है और ज्वाइन नहीं कर सकती ऐसे में अपने सपनों के लिए कैसे गुंजन इस समाज से लड़ती है यही कहानी इस फिल्म में दिखाने की कोशिश की गई है। बाहरहाल फिल्म 12 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Plateform Netflix) पर रिलीज होगी।

Gunjan Saxena The Kargil Girl: कौन हैं गुंजन सक्सेना?

इस फिल्म का ट्रेलर (Gunjan Saxena Trailer Release) देखने के बाद दर्शकों के मन में यह सवाल जरूर आया होगा कि गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena Biopic) है कौन तो आपको बता दें कि गुंजन सक्सेना भारतीय फोर्स में फ्लाइट लेफ्टिनेंट (Gunjan Saxena, Flight Leftinent Indian Airforce) रह चुकी हैं। कारगिल गर्ल (Gunjan Saxena The Kargil Girl) के नाम से मशहूर गुंजन 44 वर्षीय एक आम महिला ही हैं जो अब रिटायर हो चुकी हैं। गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena Biopic) को सही समय पर उनके साहस, निडरता, और पराक्रम दिखाने के लिए उन्हें शौर्य पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

सक्सेना ने जिंदगी में यह साबित किया कि महिलाएं ना केवल एयरफोर्स में शामिल हो सकती हैं बल्कि जो चाहे वो कर सकती हैं। और वक्त आने पर मैदान में दुश्मनों से लोहा भी ले सकती हैं। गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena Trailer Release) इस समाज में सारी औरतों के लिए एक मिसाल हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.