Gmail और Google के सर्वर में आ रही है दिक्कत, इमेल से लेकर डॉक तक नहीं कर रहे हैं काम

Gmail और Google के सर्वर में आ रही है दिक्कत, इमेल से लेकर डॉक तक नहीं कर रहे हैं काम
▶️गुरूवार सुबह से ही गूगल और जीमेल आदी में काफी दिक्कत आ रही है, सर्वर डाउन हो गया है
▶️लोग गूगल औऱ जीमेल के इस्तेमाल की जगह कॉल पर काम कर रहे हैं
▶️शिकायत दर्ज होने के बाद कंपनी का कहना है कि उनकी टीम इस परेशानी को हल करने में जुटी हुई है

ऑफिस हो या कोई छोटा-बड़ा काम, हर चीज़ के लिए गूगल और इमेल का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन सोचिए अगर ऐसा हो कि ये दोनों साइट काम करना बंद कर दे तो क्या होगा…जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है। गुरूवार सबह से ही गूगल और जीमेल आदी में काफी दिक्कत आ रही है, सर्वर डाउन हो गया है।

भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन

बता दें कि आजकल हरेक काम गूगल और जीमेल के माध्यम से किया जाता है। हरेक व्यक्ति भारत में गूगल और जीमेल का इस्तेमाल करता है। लेकिन आज यानि गुरूवार को इन साइट का सर्वर डाउन हो गया है। सुबह से ही अफरा-तफरी मची हुई है। सभी के काम-धाम पर ब्रेक लग गया है। लोग गूगल औऱ जीमेल की जगह कॉल पर काम कर रहे हैं।

फाइल अटैचमेंट में आ रही हैं दिक्कत

नॉर्मल मेल से लेकर फाइल अटैचमेंट तक में भी काफी दिक्कते आ रही हैं। जीमेल औऱ गूगल से जुड़ा कोई भी काम नहीं हो पा रहा है। इसके लिए कई शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं। इतना ही नहीं लोगों का कहना है कि गूगल ड्राइव भी काम नहीं कर रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि यूट्यूब पर भी वीडियो डालने में परेशानी हो रही है और अपलोडिंग फेल दिखा रहा है।

कंपनी ने दी प्रतिक्रिया

तमाम शिकायतों के बाद कंपनी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हां, गूगल औऱ जीमेल के सर्वर में दिक्कतें आ रही हैं। लेकिन ये केवल कुछ यूजर्स के लिए ही है। कंपनी का कहना है कि जीमेल में ऐक्टिव यूजर्स की संख्या ज्यादा होने के कारण ये परेशानी आ रही है।

लोगों का कहान है कि वो सुबह से ही इस परेशानी से झूझ रहे हैं। कई बार कोशिश करने के बाद भी रिस्पॉन्स नहीं आ रहा है। शिकायत दर्ज होने के बाद कंपनी का कहना है कि उनकी टीम इस परेशानी को हल करने में जुटी हुई है, जिल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।