शमशान घाट में बड़ा हादसा कई लोगों की गयी जान

शमशान घाट में बड़ा हादसा कई लोगों की गयी जान

गाज़ियाबाद (यू पी) के श्मशान घाट की छत गिरने से अब तक (समाचार लिखने) 21 लोगों की मौत की खबर है । बताया जा रहा है कई लोग मृत्यु की क्रिया में भाग लेने श्मशान घाट गये हुये थे, उसी दौरान श्मशान घाट की छत के नीचे करीब पचास लोग खड़े थे कि अचानक छत भरभरा के गिर पड़ी, दुर्भाग्य से उसी समय बारिश भी हो रही थी.

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार जिस शेड के नीचे खड़े थे उसका निर्माण अभी दो महीने पहले ही हुआ था, लोगों ने और मीडिया कर्मी के अनुसार शेड के निर्माण कार्य में बेहद घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ था, मलबे के देखने से ही साबित हो गया कि निर्माण काम में सीमेंट की मात्रा ना के बराबर हुआ था, और मौजूदा गिरे मलबे और पिलर इस बात की गवाही दे रहें हैं कि पिलर का निर्माण नींव खोद के नहीं बल्कि मिट्टी के ऊपर सीधा खड़ा किया था ।
घायलों को पास के अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया गया है ।
मरने वालों कि संख्या लगातार बढ़ती जा रही है । यू पी के सी एम योगी आदित्य नाथ में घटना पर गहरा दुःख जताया है और इस हादसे की कड़ी कार्यवाही तुरंत करने के लिये कहा है ।
योगी ने इस घटना पर दुःख जताते हुये कहा कि इस हादसे की रिपोर्ट पर घटना के पीछे किसी भी दोषियों को छोड़ा नहीं जायेगा । योगी ने मृतक परिवार जनो को मुआवजे की भी घोषणा करी है।

पी एम मोदी, राष्ट्र पति राम नाथ कोविंद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर गहरा दुःख जता कर अपनी संवेदना व्यक्त करी हैं ।अब देखना है कि, इस घटना के बाद शासन और प्रशासन क्या ऐक्शन लेता है ।

बनी रहेगी हम सबकी नजर इस बड़ी खबर पर, बने रहिये हमारे साथ THE TOSS NEWS पर..

Pankaj Nigam

Pankaj Nigam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *