इन 5 तरीकों से लॉकडाउन वाला फ्रेंडशिप डे लाएगा आपके दोस्तों के चेहरों पर मुस्कान

इन 5 तरीकों से लॉकडाउन वाला फ्रेंडशिप डे लाएगा आपके दोस्तों के चेहरों पर मुस्कान
▶️Friendship Day 2020: इस फ्रेंडशिप डे (Friendship Day In Lockdown) पर अलग अंदाज़ में करें दोस्तों को विश, इस बार 2 अगस्त को होगा फ्रेंडशिप डे
▶️ वीडियो कॉल और गिफ्ट पार्सल भी है दोस्तों को खुश करने का अच्छा तरीका
▶️ फोटो का कोलाज बना कर कर सकते है दोस्तों को फ्रेंडशिप डे विश (Friendship Day Wishes)

फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2020 Date) यानी दोस्ती का दिन। शायद ही कोई ऐसा होगा जो इसके बारे में ना जनता हो। फ्रेंडशिप डे (Friendship Day Wishes) का नाम लेते ही हम सबकी जिंदगी में स्कूल के वो हसीन पल ताज़ा हो जाते हैं जब हमारी कलाई रंग बिरंगे धागो से भर जाती थी। और जहां कार्ड्स का एक्सचेंज भी चलता था। यह सभी यादें जो दिल के किसी कोने में क़ैद थी अचानक से बाहर आ जाती हैं।

Friendship Day 2020: कब आता है फ्रेंडशिप डे?

फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2020 Date) हर साल अगस्त के महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है। और इस साल फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2020 Date) रविवार 2 अगस्त को मनाया जाएगा। हर दोस्त को इस दिन का बेसब्री से इंतज़ार रहता है। और लोग इस दिन को घूम कर, मिल कर, मौज मस्ती करके गुजारना पसंद करते हैं। लेकिन इस बार तो कोरोना वायरस (Corona Virus) ने इस पर ग्रहण लगा दिया है।

Friendship Day 2020: कोरोना वायरस में कैसा होगा 2020 का फ्रेंडशिप डे

इस साल कोरोना ने सारे त्योहारों को बेरंग कर दिया है। जाहिर है इसका असर इस साल आने वाले फ्रेंडशिप डे (Friendship Day Wises) पर भी पड़ेगा। कोरोना के इस दौर में लोगों के सामने बाहर आने जाने की समस्या है। और दोस्तों को भी इस मुश्किल का सामना करना पड़ेगा, लेकिन इसके बावजूद भी ऐसे कई तरीक़े हैं जिससे हम इस दिन को अपने दोस्तों के लिए एक यादगार दिन बना सकते हैं।

FRIENDSHIP DAY SPECIAL
A group of cheerful friends

यहां ऐसे ही पांच तरीके बताए जा रहे हैं, जिससे आप फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2020) पर दोस्तों को आसानी से विश करके उनके चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकते हैं।

Friendship Day 2020: 5 तरीके जिनसे ला सकेंगे अपने दोस्तों के चेहरे पर मुस्कुराहट

  1. फ्रेंडशिप डे पर वीडियो कॉल करके

कोरोना वायरस के चलते सारी चीजों पर जैसे ब्रेक सा लग गया है ऐसे में वीडियो कॉल से अच्छा ऑप्शन कोई हो ही नहीं सकता। आप अपने दोस्तों को वीडियो कॉल करके फ्रेंडशिप डे विश (Friendship Day Wishes) कर सकते हैं। वीडियो कॉल (Video Call On Friendship Day) से आप अपने दोस्तों के करीब रहने का अनुभव भी कर सकते हैं और इसमें एक समय में 1 से ज्यादा लोगों को को भी जोड़कर एक साथ इस दिन को यादगार बना सकते हैं।

  1. अपने दोस्तों की फोटोस का कोलाज बनाएं

हमारे पास दोस्तों के साथ बिताई गई कई यादें होती हैं और कई बार हम उन्हें फोटोज (Friendship Day Photos) में कैद कर लेते हैं ऐसे में आप इस बार अपने दोस्त के लिए फोटोस का एक कोलाज बनाकर उन्हें फ्रेंडशिप डे पर विश (Friendship Day 2020 Wishes) कर सकते हैं। यह एक अच्छा ऑप्शन है जहां आप बस थोड़ी सी मेहनत से अपने दोस्त को हैरान कर सकते हैं। और उसके बाद उनकी मुस्कुराहट देखने लायक होगी।

  1. दोस्तों के लिए वीडियो पोस्ट करें

इस समय जब आप अपने दोस्तों से नहीं मिल पा रहे हैं तब आप उनके लिए अपनी एक वीडियो (Friendship Day Videos) बनाकर भी पोस्ट कर सकते हैं और उन्हें फ्रेंडशिप डे विश (Friendship Day Wishes) कर सकते हैं, इस वीडियो में आप उनकी कुछ खास बात, उनकी कोई ख़ासीयत और उनकी खिंचाई कर के उनके चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कुराहट ला सकते हैं। जिसको देख एक पल के लिए आपके दोस्त भी चौक जाएंगे।

  1. अपने हाथों से फ्रेंडशिप बैंड्स और कार्ड बनाएं

वैसे तो दोस्ती अपने आप में ही एक तोहफा है लेकिन इस फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2020) पर आप अपने दोस्तों के लिए अपने हाथों से बैंड्स और कार्ड बनकर उन्हें फ्रेंडशिप डे (Friendship Day Quotes) विश क सकते हैं। जिससे उनके पुराने स्कूलों की वो यादें भी ताज़ा हो जाएंगी और उनके चेहरे पर इसके बाद यकीनन एक बड़ी सी मुस्कान होगी।

  1. कॉल करके

कई बार कुछ दोस्त आगे बढ़ने के साथ अपनी जिंदगी में बिज़ी हो जाते हैं और बातें भी कम हो जाती हैं। लेकिन इस फ्रेंडशिप डे (Friendship Day 2020) पर आप उन दोस्तों को केवल एक कॉल करके भी फ्रेंडशिप डे (Friendship Day Wishes) विश कर सकते हैं जिनसे सालों से बात नहीं हुई।

उम्मिद है आपको ये तरीका पसंद आया होगा। आपने फ्रेंडशिप डे कैसे मनाया हमें कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताएं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.