दुःखद: प्रणब मुख़र्जी ने दुनिया को कहा अलविदा, काफ़ी दिनों से थे बीमार

दुःखद: प्रणब मुख़र्जी ने दुनिया को कहा अलविदा, काफ़ी दिनों से थे बीमार

2020 में भारत ने कितने दिग्गज लोगों को खोया है इस बात का अंदाज़ा आप सबको है। लेकिन 2020 जैसे-जैसे बीत रहा है इस लिस्ट में नाम बढ़ते ही जा रहे हैं। अब ख़बर आई है कि देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी (Pranab Mukherjee) का निधन हो गया है। आपको बता दें कि प्रणब मुख़र्जी पिछले काफ़ी दिनों से बीमार चल रहे थे। पूर्व राष्ट्रपति का इलाज अस्पताल में लंबे समय से चल रहा था, प्रणब मुख़र्जी ने अपने आखिरी दिन वेंटीलेटर पर बिताए हैं।

कोरोना के हुए थे शिकार, ब्रेन सर्जरी की भी पड़ी थी मार

Former President Pranab Mukherjee passes away at the age of 84

आपको बता दें कि प्रणब मुख़र्जी 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती हुए थे। दिमाग में खून के थक्के (blot clot in brain) जमने की वजह से उसी दिन प्रणब जी की ब्रेन सर्जरी भी हुई थी जिसके चलते वो लगभग एक महीने से कोमा में भी थे। जानकारी के लिए बता दें कि प्रणब मुख़र्जी कोरोना संक्रमित भी थे।

बेटे अभिजीत मुख़र्जी ने दी निधन की जानकारी

प्रणब मुख़र्जी के निधन की जानकारी उनके बेटे अभिजीत मुख़र्जी (son Abhijeet Mukherjee) ने ट्विटर के ज़रिये दी। अभिजीत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारी दिल के साथ आप सबको सूचित करना चाहता हूं RR हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के लाख प्रयासों के बावजूद, देश भर के लोगों की प्राथनाओं और दुआओँ बावजूद मेरे पिता श्री प्रणब मुख़र्जी का निधन हो गया है। आप सबकी प्राथनाओं के लिए शुक्रिया।

आगे पढ़ें

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे