गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल का 92 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल का 92 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख
▶️गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष केशुभाई पटेल का निधन हो गया है
▶️केशुभाई को गुरुवार सुबह दिल का दौरा पड़ा जिसके कारण 92 वर्ष की उम्र में उन्होने अंतिम सांस ली
▶️पीएम मोदी ने कहा कि, केशुभाई जी का जाना मेरे लिए किसी पिता के जाने से कम नहीं है ये वो कमी है जिसे कोई पूरा नहीं कर सकता

Keshubhai Patel Death News: गुजरात से एक बेहद दुखद खबर आई है, दरअसल गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष केशुभाई पटेल का निधन (Former Gujrat CM Keshubhai Patel Death) हो गया है। जानकारी के अनुसार केशुभाई पटेल ने गुरुवार को अंतिम सांस ली, वो हाल ही में कोरोना से स्वस्थ होकर घर वापस आए थे।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री का निधन

मिली जानकारी के अनुसार केशुभाई (Keshubhai Patel News) को गुरुवार सुबह दिल का दौरा पड़ा जिसके कारण 92 वर्ष की उम्र में उन्होने अंतिम सांस ली है। बता दें कि केशुभाई पटेल दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे। और उन्होने 2001 में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

Former Gujrat CM Keshubhai Patel Passed Away

पीएम मोदी ने जताया दुख

इस दुखद घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट (PM Modi Tweet On Kesubhai Patel Death) कर दुख प्रकट किया है। पीएम मोदी ने एक वीडियो के जरिए कहा कि. “हम सभी के प्रिय केशुभाई पटेल का निधन हो गया है मैं इस बात की कल्पना भी नहीं कर सकता हूं, मैं बेहद दुखी हूं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, केशुभाई जी का जाना मेरे लिए किसी पिता के जाने से कम नहीं है ये वो कमी है जिसे कोई पूरा नहीं कर सकता है।

केशुभाई पटेल से था पीएम मोदी का गहरा नाता

केशुभाई पटेल के निधन (Keshubhai Patel Passed Away) की खबर सुनते ही पीएम मोदी ने 3 मिनट का एक वीडियो अपने ट्विटर पर डाला जिसमें वो बेहद दुखी नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में पीएम मोदी ने केशुभाई पटेल को पिता के समान बताया और कहा कि उनकी कमी कभी पूरी नहीं हो सकती है।

बता दें कि केशुभाई पटेल साल 1980 से 2012 तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सदस्य रहे थे औऱ इसी पार्टी से चुनाव लड़कर गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। उसके बाद अगस्त 2012 में उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और एक नई पार्टी गुजरात परिवर्तन पार्टी बनाया जिसे बाद में भारतीय जनता पार्टी के साथ ही मिला लिया गया।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *