यूपी के कैबिनेट मंत्री और सलामी बल्लेबाज रहे चेतन चौहान का निधन, पीएम ने जताया दुख

यूपी के कैबिनेट मंत्री और सलामी बल्लेबाज रहे चेतन चौहान का निधन, पीएम ने जताया दुख
▶️यूपी के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर रहे चेतन चौहान का निधन, 72 वर्ष के थे चौहान
▶️चेतन चौहान कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया
▶️चेतन चौहान की दोनों किडनियों में संक्रमण फैल गया था, कई दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे

उत्तर प्रदेश से एक बार फिर दुखद खबर आई है। दरअसल यूपी के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर रहे चेतन चौहान का निधन हो गया है। 72 वर्षीय चेतन चौहान ने 16 अगस्त शाम को अंतिम सांस ली। पीएम मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ईस दुख की घड़ी में शोक जताया है।

चेतन चौहान को था कोरोना

Cricketer Chetan Chauhan death news

बता दें कि हाल ही में चेतन चौहान कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। क्योंकि उनकी उम्र करीब 72 वर्ष थी तो ऐसे में उनकी दोनो किडनियों में संक्रमण बढ़ गया था। किसके बाद रविवार शाम को उनकी मौत हो गई।

लाइफ स्पोर्ट सिस्टम पर थे चौहान

दरअसल 11 जुलाई को चेतन चौहान की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें लखनऊ स्थित संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में दाखिल किया गया था। लेकिन उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ और उनकी किडनियों में संक्रमण फैल गया। जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल लाया गया और हालत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था, जहां वो जिंदगी की जंग हार गए।

क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद राजनीति में आजमाया था हाथ

चेतन चौहान इंडियन क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज (batsman) थे, क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद उन्होंने राजनीति में हाथ आजमाया और 2017 में विधानसभा सीट से चुनाव लड़े। फिलहाल चेतन चौहान यूपी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग (Civilian Safety Department) के मंत्री पद पर सेवा दे रहे थे।

चेतन चौहान के निधन से पूरा देश सदमे में है, पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया है।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।