पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन
▶️ 82 साल की उम्र में भाजपा नेता जसवंत सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार
▶️ प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जाहिर करते हुए लिखा, जसवंत सिंह ने राष्ट्र की पूरी लगन से सेवा की
▶️ बाजपेयी सरकार के दौरान रक्षा, वित्त, विदेश मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवा दी

Former BJP Leader Jaswant Singh Passes Away: कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi Death) की कोरोनावायरस से निधन की खबर सामने आई थी। इस बीच बीजेपी के शुरुआती दौर से ही महत्वपूर्ण नेता रहे जसवंत सिंह (Former BJP Leader Jaswant Singh Death) के निधन की खबर आई है। बीजेपी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में रहे जसवंत सिंह का 6 साल के लंबे इलाज के बाद निधन हो गया है।

नहीं रहे बीजेपी नेता जसवंत सिंह

कोरोना काल (Corona Padamic) के दौरान कई नेताओं के निधन की खबर सामने आते रही हैं। इस बीच बीजेपी के शुरुआती दौर से ही प्रमुख नेता रहे जसवंत सिंह (Jaswant Singh BJP) का निधन हो गया है। जसवंत सिंह 2014 में घर के बाथरूम में गिर गए थे। जिसके बाद वे कोमा में चले गए और उनका इलाज चल रहा था। करीब 6 साल के लंबे इलाज के बाद आज रविवार सुबह उनके निधन की खबर सामने आई है।

BJP Leader Jaswant Singh Passes Away

पीएम मोदी ने दी भावुक श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने जसवंत सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया। आज सुबह करीब 8 बजे प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, जसवंत सिंह ने सच्चे लगन से देश की सेवा की। उन्होंने पहले सेना और फिर राजनीति के माध्यम से देश के लिए काम किया। अटल जी की सरकार में वित्त, रक्षा और विदेश विभागों में देश को आगे बढ़ाया। उनके निधन से दुखी हूं।

एक नजर जसवंत सिंह के जीवन परिचय पर

जसवंत सिंह (Jaswant Singh Age) का जन्म 3 जनवरी 1938, जिला बाड़मेर राजस्थान में हुआ। मात्र 16 वर्ष की उम्र में वह भारतीय सेना में शामिल हो गए थे। 60 के दशक में जसवंत सिंह के राजनीतिक सफर की शुरुआत हुई। वे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। उन्होंने केंद्र में वित्त, विदेश और रक्षा मंत्री जैसे बड़े पदों पर भी काम किया। 2014 में हुई घटना के बाद जसवंत सिंह राजनीति और समाज दोनों से अलग हो गए और बीमारी से जंग लड़ने में रह गए।

आगे पढ़ें:

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।