Bihar Flood: पानी का प्रलय ले रहा लोगों की जान उत्तरी और पूर्वी राज्यों का है बुरा हाल

Bihar Flood: पानी का प्रलय ले रहा लोगों की जान उत्तरी और पूर्वी राज्यों का है बुरा हाल
▶️ Flood Update: हर साल टूटता बाढ़ का रिकॉर्ड, इस बार पिछले 13 सालों में सबसे ज्यादा हाहाकार मचा रहीं बारिश।
▶️कई जिलों मे कर दिया गया हाई अलर्ट, हटाए जा रहें हैं लोग।
▶️बिहार (Bihar Flood News) की सभी नदियाँ उफान पर हैं, नेपाल की तरफ से पानी छोड़ने की वज़ह से हालत बेकाबू हो गए।

उत्तरी और पूर्वी राज्यों में बाढ़ के हालात (Flood Update) बेकाबू होते दिखाई दे रहे हैं। देश से सटे हुए नेपाल में हुई भारी बारिश का प्रभाव बिहार (Bihar Flood News) में देखने को मिल रहा। इन बेकाबू हालातों में नेपाल से आने वाली नदियाँ बिहार मे उफान मार रहीं है ।

Flood Update: नदियों ने मचा रखी है तबाही

बिहार में गंडक व कोसी (Gandak River Bihar, Kosi River Bihar) के साथ कई अन्‍य नदियां भी अपने चरम पर हैं। बागमती नदी (Bhagmati River) भी खतरे के निशान से लगभग 83 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। नदियों मे पानी अभी और बढ़ने की उम्मीद है । बूढ़ी गंडक व कमला बलान में भी पानी चरम पर है। कमला बलान में जयनगर (Kamla Balan, JayNagar) में 50 सेंटीमीटर और झंझारपुर रेल पुल (Jhanjharpur Rail Bridge) के पास 85 सेंटीमीटर के आसपास की वृद्धि प्राप्त की गई है।

सरकार को ना ले डूबे बारिश

बिहार (Bihar Flood) में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। ऐसे में बड़ा सवाल बनता कि बारिश का मौसम आने से पहले सरकार द्वारा क्या इंतजाम किए गए थे? सरकार द्वारा जिस तरह से आम जनजीवन नष्ट होते दिख रहा उससे सरकार (Bihar Goverment) की तैयारी की पोल-खोल दी है। बिहार मे चुनाव (Bihar Election) भी होने वाले है ऐसे मे सवाल उठता कहीं बारिश सरकार को भी ना ले डूबे।

मोदी के लिए दोहरी मुसीबत बनी बाढ़

पीएम मोदी के लिए दोहरी चुनौती बनती जा रहीं है। भारी बारिश जहाँ एक और करोना से देश प्रभावित है वही दूसरी और बाढ़ (Flood Condition In India) ने हालत बिगाड़ दिए है। प्रधानमंत्री मोदी लगातर स्थिति पर नजर बनाय हुए है। उत्तरी और पूर्वी राज्यों (Northern & Eastern States in Flood) के मुख्यमंत्रियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने स्थिति का जायजा लिया और हर संभव मदद की बात कही।

22 जुलाई को हो सकती है भारी तबाही

मौसम विभाग (Weather Forecast News) द्वारा अलर्ट जारी किया गया है जिसमें बताया गया के 22 जुलाई को भारी बारिश होने की सम्भावना है जिसके चलते लोगों को सुरक्षित जगह ले जाया जा रहा है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Somendra Raj Tiwari

Somendra Raj Tiwari