हैदराबाद: बारिश ने पैदा किया बाढ़ जैसे हालात, अस्पतालों औऱ घरों में घुसा पानी

हैदराबाद: बारिश ने पैदा किया बाढ़ जैसे हालात, अस्पतालों औऱ घरों में घुसा पानी
▶️हैदराबाद के कई जगहों पर मुसलाधार बारिश की वजह से लोगों के घरों के भीतर पानी घुस गया है
▶️सड़कें सैलाब बन गई हैं, इतना ही नहीं हॉस्पिटल तक में पानी भर गया है बेड पानी में डूबा हुआ नजर आ रहा है
▶️तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 घंटों के भीतर 20 सेंटीमीटर तक की बारिश दर्ज हुई है

Hyderabad Weather Photos: जब बारिश नहीं होती है तो व्यक्ति बारिश के लिए गुहार लगाना शुरू कर देता है, और जब बारिश होती है तो लोग बारिश से भी परेशान हो जाते हैं। और यही हाल हुआ है तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad Rain Photos) का, जहां बारिश ने इतनी तबाही मचाई है कि लोगों की नींदे उड़ गई हैं।

हैदराबाद में बारिश का कहर

हैदराबाद के कई जगहों पर मुसलाधार बारिश की वजह से लोगों के घरों के भीतर पानी घुस गया है। इसके अलावा हैदराबाद की सड़कें सैलाब बन गई हैं। इतना ही नहीं हॉस्पिटल तक में पानी भर गया है बेड पानी में डूबा हुआ नजर आ रहा है। फिलहाल बाढ़ (Flood Situation In Hyderabad) जैसे हालातों को संभालने के लिए बचाव दल अपने कार्य में जुटा हुआ है।

तेलंगाना में अलर्ट जारी

बता दें कि तेलंगाना में इतनी जोरदार बारिश हो रही है कि सीएम ने हाई अलर्ट (High Alert In Telangana Due to Rain) जारी किया है। जानकारी के अनुसार हैदराबाद 24 घंटों के भीतर 20 सेंटीमीटर तक की बारिश हुई है।

हैदराबाद में बाढ़ जैसा माहौल बना हुआ है ऐसे में बचाव दल को भी काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है, स्थिति इस तरह भयावह हो गई है कि लोगों को बोट से बाहर निकाला जा रहा है। घरों में इस तरह पानी घुसा हुआ है कि लोग छतों पर रहने को मजबूर हैं और इसी बीच बारिश (Rain Destruction) ने अलग तबाही मचाई है।

किसानों की फसलें हुई बर्बाद

इस मुसलाधार बारिश ने किसानों की कमर भी तोड़ दी है। दरअसल लगातार हो रही बारिश के कारण खेतों में पानी (Waterlogging In Fields) घुस गया है जिसके कारण सभी फसलें बर्बाद हो गई हैं। बाढ़ जैसे माहौल को देखते हुए सरकार लगातार लोगों से सावधानी बरतने और अपने बच्चों का खास ध्यान रखने की अपील कर रही है। वहीं राहत और बचाव दल भी लगातार अपने कार्य में लगे हुए हैं लेकिन पानी अधिक भर जाने के कारण उन्हे भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।