मुंबई पुलिस हाथ धोकर रिपब्लिक टीवी के पीछे पड़ी!

मुंबई पुलिस हाथ धोकर रिपब्लिक टीवी के पीछे पड़ी!
▶️ मुंबई पुलिस को कथित तौर पर बदनाम करने के आरोप में रिपब्लिक टीवी पर बड़ी कार्रवाई
▶️ रिपब्लिक टीवी के चार पत्रकारों समेत 1000 मीडियाकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
▶️ अर्नब गोस्वामी की मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह को वन टू वन बातचीत करने की चुनौती

Mumbai Police vs Republic TV: चाहे कोरोना महामारी की कवरेज हो, सुशांत सिंह मामले में मीडिया ट्रायल हो, बॉलीवुड ड्रग्स मामला हो आदि तमाम मामलों में रिपब्लिक टीवी सवालों के घेरे में खड़ा होता नजर आया है। रिपब्लिक टीवी और मुंबई पुलिस तो मानो एक दूसरे के चिर प्रतिद्वंदी है। रिपब्लिक टीवी चैनल एंकर खास तौर पर अर्नब गोस्वामी (Republic Tv Cheif Anchor Arnab Goswami) अपने न्यूज़ कार्यक्रमों में अक्सर मुंबई पुलिस को चेतावनी देते रहते हैं और मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के खिलाफ कई बार एक्शन भी लिया है। एक बार फिर मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के 1000 मीडियाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

Republic TV के खिलाफ मुंबई पुलिस की कार्रवाई

टीवी रेटिंग प्वाइंट ( Fake TRP Case) मामले में अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें कम हुई भी नहीं थी कि मुंबई पुलिस द्वारा रिपब्लिक टीवी के खिलाफ एक और बड़ी कार्यवाही की गई है। मुंबई पुलिस को कथित तौर पर बदनाम करने के आरोप में रिपब्लिक टीवी (FIR On Republic Tv by Mumbai Police) के चार पत्रकारों समेत 1000 मीडिया कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। इतना ही नहीं मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के हर एक पत्रकार और कर्मचारी की डिटेल्स मांगी है।

वही टीआरपी घोटाले (TRP Scam Matter) मामले में मुंबई पुलिस ने 22 अक्टूबर को धारा 91 के तहत एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के जरिए रिपब्लिक टीवी के सभी आर्थिक और कांट्रेक्चुअल डिटेल्स मांगी है। बीते दिनों रिपब्लिक टीवी पर पैसे देकर टीआरपी बढ़ाने के आरोप लगे थे। जानकारी के लिए बता दें कि कुछ हफ्तों तक समाचार चैनलों की टीआरपी जारी नहीं की जाएगी।

अर्नब गोस्वामी की मुंबई पुलिस को चेतावनी

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami Editor-In-Chief Republic Tv) अक्सर मुंबई पुलिस के ऊपर चीखते नजर आते हैं। इस मामले के बाद भी अर्नब गोस्वामी ने मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए। अर्नब गोस्वामी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह (Parambir Singh Commissioner Mumbai Police) को फेस टू फेस बातचीत करने की चुनौती दी है। रिपब्लिक टीवी ने अपने ऊपर हुई इस कार्रवाई को मीडिया के अधिकारों पर हमला बताया है।

FIR against 4 Journalists and 1000 workers of Republic Tv by Mumbai Police

अर्नब गोस्वामी ने मामले के बारे में कहते हुए कहा कि मुंबई पुलिस द्वारा मेरे ऊपर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। अगर मुंबई पुलिस संविधान का उल्लंघन और वर्दी की मर्यादा को नहीं समझेगी तो मैं ही क्या पूरा भारत मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को कभी माफ नहीं करेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि टीआरपी घोटाले मामले में सीबीआई (TRP Scam CBI Inquiry) की जांच जारी है। सीबीआई टीम ने इस मामले में लखनऊ के दो व्यक्तियों से भी पूछताछ की है। रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी द्वारा इस मामले को लेकर मुंबई हाई कोर्ट (Mumbai Highcourt) में अर्जी दाखिल की है। जिसमें उन्होंने मुंबई पुलिस को रिपब्लिक भारत के खिलाफ दर्ज की एफआईआर को वापस लेने की मांग की है।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *