आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज, आरजेडी नेता शक्ति मलिक की हत्या का आरोप

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज, आरजेडी नेता शक्ति मलिक की हत्या का आरोप
▶️ रविवार को आरजेडी नेता शक्ति मलिक की हत्या का पूरा मामला
▶️ शक्ति मलिक की पत्नी ने तेजस्वी समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की शिकायत
▶️ कुछ दिन पहले शक्ति मलिक का तेजस्वी यादव के ऊपर आरोप लगाते हुए वीडियो हुआ था वायरल

FIR filed on Tejasvi Yadav for Murder | बिहार में चुनावी मौसम आया हो तो आरोप-प्रत्यारोप, FIR दर्ज होना लगा ही रहता है। बिहार विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस बीच बिहार के पूर्णिया जिले में एक FIR दर्ज हुई है, जिसने आरजेडी नेताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

हत्या मामले में तेजस्वी-तेजप्रताप के खिलाफ FIR दर्ज

रविवार को पूर्व आरजेडी नेता शक्ति मलिक की हत्या के आरोप में बिहार के पूर्णिया (Purnia Bihar) जिले में प्राथमिकी दर्ज हुई है। शक्ति मलिक की पत्नी खुशबू देवी ने आरोप लगाए हैं कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव समेत छह अन्य लोगों ने उनके पति की हत्या की। इसी आधार पर FIR दर्ज हुई है। एफआईआर में आरजेडी वरिष्ठ नेता अनिल कुमार साधु (ANil Kumar Sadhu), कालू पासवान (Kalu Paswan), सुनीता देवी (Sunita Devi) और मनोज पासवान (Manoj Paswan) का नाम भी शामिल हैं।

घर में घुसकर की गई थी हत्या

FIR filed agaist Tejasvi Yadav before Bihar Elections 2020

शक्ति मलिक की हत्या रविवार तड़के सुबह पूर्णिया स्थित उनके घर में घुसकर कर दी जाती हैं। शक्ति मलिक की मां ने बताया कि रविवार सुबह करीब 6 बजे तीन नकाबपोश बदमाश उनके घर में घुसते हैं और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। शक्ति मलिक (Shakti Malik) की सिर और छाती पर गोली मारी गई थी। घटना के तुरंत बाद ही परिवार के लोग उन्हें पूर्णिया के सदर अस्पताल में लेकर जाते हैं। जहां डॉक्टर उन्हें मृत घोषित कर देते हैं।

तेजस्वी यादव और शक्ति मलिक बीच मतभेद

शक्ति मलिक 2019 में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सदस्य बनते हैं। जिसके बाद उन्हें पार्टी द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ का सचिव भी बनाया जाता है। शक्ति मलिक इस बार के चुनाव में रानीगंज सीट (Raniganj seat) से चुनाव लड़ना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने तेजस्वी यादव से मुलाकात भी की।

तेजस्वी यादव से सीट की मांग को लेकर हुई मुलाकात के बाद, शक्ति मलिक ने तेजस्वी यादव पर गंभीर आरोप लगाए। उनका एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे कह रहे थे कि तेजस्वी यादव द्वारा उनसे सीट के बदले 50 लाख रुपए की मांग की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तेजस्वी ने उन पर जातिसूचक टिप्पणी की।

मामला चुनाव के ठीक पहले आया है, जिस कारण बेहद गंभीर भी हैं। चुनाव के समय इस तरह के छोटे-बड़े आरोप कई बार चुनाव में बड़ा प्रभाव डालती है। अब देखना यह होगा कि इस मामले में पूर्णिया पुलिस प्रशासन (Purnia Police Administration) किस तरह की कार्रवाई करता है। सवाल यह कि क्या कहीं आरजेडी को इस मामले के कारण चुनाव में नुकसान तो ना उठाना पड़े!

आगे पढ़ें

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।