किसानों से हो गयी बहुत बड़ी नादानी जिओ टावर को तोड़ा भी फिर भी नुकसान से बच गये अम्बानी

किसानों से हो गयी बहुत बड़ी नादानी जिओ टावर को तोड़ा भी फिर भी नुकसान से बच गये अम्बानी

कहते हैं कि जिसके ऊपर लक्ष्मी हो मेहरबान तो उसका क्या नुकसान करेगा किसान, जी हाँ पिछले दो दिनों से पंजाब के जो किसान प्रदर्शनकारी कृषि बिलों के विरोध में केंद्र सरकार और देश के प्रमुख उद्द्योगपत्ति मुकेश अम्बानी के हमलावर थे, इसी को लेकर किसानों, आंदोलनकारीयों ने अम्बानी की टेलीकाम कम्पनी के जिओ टावरों को क्षति ग्रस्त कर के विरोध जताया था, कई टावरों के फाइबर, जरनेटरों को या तो तोड़ कर या चुरा कर लें गये थे, बताया गया कि इनकी संख्या करीब 1600 से अधिक की थी ।

इन टावरों की तोड़ फोड़ से सब्स्क्राइबरों को टेलीफोन, नेट संबंधी दिक्क़तों से जरूर दो चार होना पड़ा लेकिन कारोबारी मुकेश अम्बानी के अपने व्यवसाय के नेटवर्क में रत्ती भर फर्क नहीं पड़ा ।

किसानो ने जिन टावरों को तोड़ा वो रिलायंस के थे ही नहीं

किसानों ने जिन टावरों को टीफा वो अभी कुछ समय पहले ही अम्बानी ने कनाडा की एक कम्पनी बुरुक फील्ड को ये टावर बेच दिये थे ।

अभी हाल ही में (सितंबर) में रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड ने बताया था कि उन्होंने अपने ये टावर कनाडाई कम्पनी को ये टावर 25,215 करोड़ रूपये में बेच दिये थे ।

आपको बताते चलें कि अम्बानी ने ये टावर कनाडाई कम्पनी BROOK FIELD को बेच दिये थे, बुरुक फील्ड ने 100% की हिस्सेदारी लेकर अपना स्वामीप्त कर लिया था, इसकी एवज़ में जो रकम अम्बानी को मिली वो अपने रिलायंस इंफ़्राटेल के क़र्ज़ चुकाने में करेंगे ।
अर्थात मुकेश अम्बानी हर तरह से फायदे में रहे और इस कहावत को सिद्ध कर दिया जिसके ऊपर लक्ष्मी मेहरबान उसका क्या करेगा किसान..

हालांकि, इन टावरों की तोड़ फोड़ और नुकसान को लेकर पंजाब सरकार ने नराज़गी ज़ाहिर करी है, अब देखना ये है कि कानून अपना कौन सा इस्तमाल करता है पावर जिससे अब ना टूटे कोई टेलीकाम टावर

बनी रहेगी ऐसे ही खबरों पर नज़र. देकते रहिये THE TOSS NEWS पर…

Pankaj Nigam

Pankaj Nigam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *