सोशल मीडिया पर उड़ी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी के निधन की अफवाह, बेटे अभिजीत ने फेक मीडिया कहकर लगाई फटकार

सोशल मीडिया पर उड़ी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी के निधन की अफवाह, बेटे अभिजीत ने फेक मीडिया कहकर लगाई फटकार

▶️पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी की हालत में नहीं है सुधार, वेंटीलेटर पर हैं मुख़र्जी
▶️13 अगस्त की सुबह सोशल मीडिया पर उड़ गई प्रणब मुख़र्जी के निधन की अफवाह, पत्रकार राजदीप सर देसाई पर फूटा लोगों का गुस्सा
▶️पिता के निधन की झूठी ख़बर पर भड़के बेटे अभिजीत मुख़र्जी, मीडिया को कहा फेक न्यूज़ फैक्ट्री

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी (Pranab Mukherjee) का स्वास्थ्य हाल ही में ख़राब हो गया, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। लेकिन हॉस्पिटल में एडमिट होने के तीन दिन बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। प्रणब मुख़र्जी की हालत के बारे में रेफरल अस्पताल ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के पूर्व राष्ट्रपति की हालत गंभीर और चिंताजनक है। फिलहाल प्रणब को वेंटीलेटर के सपोर्ट में रखा गया है।

पिता प्रणब मुख़र्जी के निधन की अफवाह पर भड़के अभिजीत

प्रणब मुख़र्जी को जब अस्पताल में वेंटीलेटर पर रखा गया उसके कुछ समय बाद ही उनके निधन की ख़बरों ने ज़ोर पकड़ लिया। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई (Rajdeep Sardesai) ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी कि प्रणब मुख़र्जी अब इस दुनिया में नहीं रहे। जिसके बाद प्रणब मुख़र्जी के बेटे अभिजीत बेटे ने फटकार लगाते हुए ट्वीट किया। अभिजीत ने ट्वीट में लिखा मेरे पिता अभी भी ज़िंदा हैं। लेकिन जिस तरह से वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा उनके निधन की अफवाह को उड़ाया गया है उससे ये साफ साबित होता है कि मीडिया फेक न्यूज़ की फैक्ट्री है।

प्रणब मुख़र्जी के दिमाग से हटाया गया खून का थक्का

आपको बता दें कि प्रणब मुख़र्जी के मस्तिष्क की सर्जरी हुई थी। उनके दिमाग में खून का थक्का (blood clot in brain) जमा हुआ था जिसे सर्जरी के बाद हटाया गया था। लेकिन सर्जरी सफल होने के बाद प्रणब को वेंटिलेटर पर रखा गया। डॉक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को प्रणब की तबीयत नाज़ुक हो गई थी जिसके बाद ज़्यादा सुधार देखने को नहीं मिला।

क्या रहा लोगों का रिएक्शन?

जैसे ही प्रणब मुख़र्जी के निधन की ख़बर ने आग पकड़ी लोगों ने इसपर ट्वीट करने शुरू के दिए। आइये जानते हैं क्या रहा लोगों का रिएक्शन

शर्म है ऐसे लोगों पर

एक यूजर ने कहा कि इस तरह की झूठी अफवाह उड़ाना बंद करें। प्रणब मुख़र्जी अभी भी ज़िंदा है। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ। लोगों को झूठी ख़बर फैलाने पर शर्म करनी चाहिए।

बिना पुष्टि के ख़बर करते हैं शेयर

एक ट्विटर यूजर ने कहा कि कुछ पत्रकार ख़बर के लिए बिना पुष्टि के ही ऐसी ख़बरों को उड़ा देते हैं। मैं सोचता हूं इन्हें ये जानकारी मिलती कहाँ से है।

राजदीप सरदेसाई पर फूटा गुस्सा

तीसरे ट्विटर यूजर ने कहा कि प्रणब मुख़र्जी अभी भी ज़िंदा हैं। राजदीप सरदेसाई आपको शर्म करनी चाहिए। आपने सारी इज़्ज़त खो दी।

The Toss News की भी यही रिक्वेस्ट है कि किसी भी तरह की फेक न्यूज़ को फैलाने से बचें। आपके पास भी कोई झूठी अफवाह आए तो उसे भी आगे भी पुष्टि के फॉरवर्ड ना करें।

आगे पढ़ें

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे