प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने किया दावा, आने वाले दो हफ्ते लाएंगे कोरोना को लेकर खुशखबरी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने किया दावा, आने वाले दो हफ्ते लाएंगे कोरोना को लेकर खुशखबरी
▶️Donald Trump coronavirus good news: अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, आने वाले दो हफ्तों के भीतर ही कोरोना को लेकर अच्छी खबर सुनाने वाले हैं
▶️अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कोविड-19 वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू कर दिया है
▶️नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने 30,000 हजार वॉलंटियर्स पर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए योजना बना रही है

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खात्में को लेकर हरेक देश जांच-पड़ताल में लगा हुआ है। आय दिन बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। और इस कड़ी में अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump Coronavirus) भी शामिल हो गए हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा है कि वो आने वाले दो हफ्तों के भीतर ही कोरोना को लेकर अच्छी खबर सुनाने वाले हैं।

2 हफ्तों के भीतर होगा कोरोना पर काबू

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Donald Trump Press Conference) के जरिए कहा कि, वो कोरोना वायरस के खात्में को लेकर आने वाले 2 हफ्तों के भीतर कुछ बहुत अच्छी खबर देंगे। ट्रंप दो सप्ताह बाद कुछ अच्छा ऐलान करेंगे। ट्रंप की बात हरेक इंसान के जुबान पर बैठ गई है। और लोगों को आशा की किरण नज़र आने लगी है। हो भी क्यों ना अमेरिका एक बड़ा देश है, हो सकता है कोई अच्छी खबर सुनने को मिले।

वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल हुआ शुरू

दरअसल मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कोविड-19 वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने 30,000 हजार वॉलंटियर्स पर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए योजना बना रही है।

donald-trump-good-news-in-hindi

गौरतलब है कि अमेरिका की कंपनी मॉडर्ना जल्द ही कोरोना वैक्सीन तैयार कर लेगी। क्योंकि ये कंपनी आखिरी स्टेज के ट्रायल से गुजर रही है। मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी सरकार के बायोमेडिकल एडवांस्ड रिसर्च एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी कोरोना वैक्सीन में मदद के लिए करीब 472 मिलियन डॉलर की हेल्प की है। अभी इस आखिरी परिक्षण में ये पता लगाया जाएगा कि ये वैक्सीन कोरोना को मारने में कितने हद तक प्रभावशाली है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है अमेरिका की वैक्सीन

वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों का कहना है कि ये वैक्सीन मरीजों की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस साल के अंत तक वैक्सीन बनकर तैयार हो जाएगी।

बता दें कि अमेरिका के अलावा और भी कई देश वैक्सीन पर काम कर रहे हैं। जिसमें लंदन की ऑक्सफॉर्ड सबसे आगे है। उनका दावा है कि उनकी वैक्सीन से शरीर में जो रोग-प्रतिरोधक क्षमता विकसित होगी वो हमेशा रहेगी। जिससे किसी भी तरह की बिमारी होने की आंशका ना के बराबर होगी। बताया जा रहा है कि ऑक्सफोर्ड इस साल के नवंबर तक वैक्सीन मार्केट में ला देगा।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।