दिवाली की रात राजधानी दिल्ली में हुई आग की 205 घटनाएं, कई जगहों पर जिंदा जले लोग

दिवाली की रात राजधानी दिल्ली में हुई आग की 205 घटनाएं, कई जगहों पर जिंदा जले लोग
▶️दिवाली की रात पटाखों के कारण प्रदूषण बढ़ने के साथ-साथ आग जैसी कुल 205 घटनाएं हुईं
▶️फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि, शनिवार की रात तक हमारे पास कुल 205 फायर कॉल आए
▶️दिवाली की रात मुंडका में एक लकड़ी के गोदाम में आग लगी जिसमें एक व्यक्ति जिंदा जल गया

Delhi Diwali 2020: राजधानी दिल्ली में दिवाली की रात खूब आतिशबाजी हुई, प्रदूषण के स्तर को देखते हुए एनजीटी (NGT) ने पहले ही दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में पटाखों पर बैन लगा दिया था लेकिन बावजूद इसके दिल्ली वालों के शरीर में डर नहीं है लोगों ने जमकर पटाखे छोड़े और नतीजा ये निकला की प्रदूषण (Delhi Pollution) बढ़ने के साथ-साथ आग जैसी कुल 205 घटनाएं हुईं है।

फायर सर्विस को आए 205 कॉल

वैसे तो राजधानी दिल्ली में हर दिवाली इस तरह की घटनाएं होती ही हैं, फिर भी लोग आतिशबाजी के मजे ज़रूर लेते हैं। इस दिवाली हुई घटनाओं को लेकर दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग (Atul Garg Director Delhi Fire Service) ने कहा कि, शनिवार की रात तक हमारे पास कुल 205 फायर कॉल आए, लेकिन मुंडका में लगी लकड़ी के गोदाम में आग ने सभी का दिल दहला दिया, इस आग में एक व्यक्ति जिंदा जल गया औऱ पता तक नहीं लगा। इस दौरान दमकल की कुल 12 गाड़ियां मौके पर पहंची और काफी देर की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।

रेस्टॉरेंट में भी लगी आग

मुंडका में लगी भयानक आग के बाद एक और आग लगी केशवपुरम थाना इलाके (Keshavpuram Thana Area Delhi) में, दरअसल यहां मौजूद फेमस मुगल रेस्टॉरेंट आग (Mughal Restorent Fire) की चपेट में आ गया जिसके बाद पूरा रेस्टॉरेंट जलकर खाक हो गया।

Diwali Accidents On Delhi

आग के अलावा प्रदूषण (Pollution In Delhi) से राजधानी दिल्ली की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। आलम तो ये है कि रविवार सुबह से ही कई इलाकों में अंधेरा छाया हुआ है, साथ ही बाहर निकलने के बाद हवा आंखों को जला रही है। कई लोगों ने कहा कि दिवाली (Diwali Accidents In Delhi) के दिन से ही हमें सर्दी, खांसी और जुमाक की शिकायत हो गई है।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *