बिजली बिल का भुगतान ना करना पड़ने वाला है महंगा, काट दिए जाएंगे कनेक्शन

बिजली बिल का भुगतान ना करना पड़ने वाला है महंगा, काट दिए जाएंगे कनेक्शन
▶️डिस्कॉम के एमडी के सख्त निर्देश के बाद अब जिन्होने बिजली का बिल नहीं चुकाया है उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा
▶️बिजली बिल की रिकवरी के लिए चार टीमे बनाई गई हैं जो 500 रुपये से अधिक बकायत रखने वाले घरों का कनेक्शन सीधे काट देंगी
▶️बिजली विभाग ने कहा जिले भर में करीब 8 करोड़ से अधिक बिल का भुगतान बकाया है

Electricity Bill Recovery: कोरोना काल महामारी (Corona Padamic) के साथ साथ ऐसी मुसीबत लेकर आय़ा की सबकी जेब खाली हो गई, करीब 7 महीने बाद भी जनता की स्थिति नाजुक हुई है। कुछ लोग तो ऐसे हैं जिनके खाने के भी लाले पड़े हुए हैं ऐसे में अब बिजली (Electricity) काटने का नया सिलसिला शुरू हो चुका है, अब जो लोग घर का खर्च भी ठीक से नहीं चला पा रहे हैं वो बिजली के बिल जैसी मोटी रकम की भरपाई कहां से करेंगे।

बिजली बिल ना भरने पर कट जाएगा कनेक्शन

दरअसल करोड़ो की रकम में बिजली बिल बकाया (Electricity bill outstanding) है, डिस्कॉम के एमडी ने सख्त निर्देश दिया है जिसके बाद अब जिन्होने बिजली का बिल नहीं चुकाया है उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा और ये कार्य बुधवार से शुरू हो चुका है।

जानकारी के अनुसार बिजली बिल की रिकवरी (Electricity Bill Recovery) के लिए चार टीमे बनाई गई हैं जो 500 रुपये से अधिक बकायत रखने वाले घरों का कनेक्शन सीधे काट देंगी। टीम ने बताया की बिजली विभाग का काफी पैसा फंसा हुआ है इसलिए इसमें अब कोई ढिलाई नहीं होगी, काफी समय से रिकवरी के लिए प्लान (Electricity Bill Recovery Plan) तैयार किया जा रहा है।

रिकवरी के लिए बनाई गई हैं 4 टीमें

अधिकारियो ने बताया कि लंबे समय से इन उभोक्ताओं से बिल जमा कराने के लिए आग्रह किया जा रहा है लेकिन अब लक्ष्य बना लिया गया है 500 रूपये से ज्यादा बकाया रखने वालों के बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

32 गांवों की बिजली आपूर्ती बंद

बिजली विभाग (Electricity Department) की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार जिले भर में करीब 8 करोड़ से अधिक बिल का भुगतान बकाया है, बिजली बिल जमा करने में ग्रामीण लापरवाही कर रहे हैं, कई बार आग्रह करने के बाद स्थितियों में कोई परिवर्तन नहीं आया है जिसके कारण विद्युत मंडल (Electrical board) द्वारा करीब 32 गांवों की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है। इस एक्शन के बाद जो गांव के जागरूक उपभोक्ता हैं वो बिजली बिल की रिकवरी के लिए आगे आ रहे हैं।

क्या है उपभोक्ताओं का कहना?

बिजली विभाग की तरफ से ये कठोर एक्शन लेने पर जब उपभोक्ताओं से बातचित की गई की आखिर वो बिजली का बिल जमा क्यों नहीं करवा रहे हैं तो इसपर कुछ लोगों का कहना है कि कोरोना के कारण स्थिति बेहद खराब हो गई है, हफ्ते भर का राशन औऱ खर्चा चलाना भी मुश्किल हो रहा है ऐसे में बिजली का बिल भी बेहद बढ़-चढ़ कर आ रहा है जिसके कारण हम बिल जमा कराने में सक्षम नहीं हैं।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *