सोशल मीडिया का जहर: धोनी के आईपीएल में खराब प्रदर्शन को लेकर बेटी जीवा को गंदी-गंदी गालियां और रेप की धमकी

सोशल मीडिया का जहर: धोनी के आईपीएल में खराब प्रदर्शन को लेकर बेटी जीवा को गंदी-गंदी गालियां और रेप की धमकी
▶️धोनी के खराब प्रदर्शन के कारण उनकी बेटी जीवा को सोशल मीडिया पर किया जा रहा ट्रोल
▶️धोनी की पत्नी साक्षी के इंस्टाग्राम अकाउंट में जीवा को भद्दी गालियां और रेप की धमकी
▶️धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई का इस आईपीएल में चल रहा है खराब प्रदर्शन, 6 में से 4 मैच हारे

Rape Threat To Ziva Dhoni: कहा जाता है कि सोशल मीडिया के आने से पूरा विश्व में एक गांव में परिवर्तित हो चुका है। यानी सोशल मीडिया ने पूरे विश्व को एक साथ जोड़ा है। यह एक सच्चाई भी है इससे इनकार नहीं किया जा सकता है। सोशल मीडिया की तमाम अच्छाइयों के बीच जिस तरह का जहर इसके द्वारा फैलाया जाता है, वह काफी भयावह है। आम से लेकर खास आदमी तक को कभी ना कभी इसकी भयावहता का सामना करना पड़ सकता है। ताजा मामला, भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni Formar Indian Captain) की बेटी जीवा से जुड़ा हुआ है।

धोनी की बेटी जीवा को रेप की धमकी

महेंद्र सिंह धोनी की 5 साल की बेटी का नाम जीवा (MS Dhoni Daughter Ziva Dhoni) हैं। धोनी की पत्नी साक्षी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी बेटी जीवा को गंदी-गंदी गालियां और रेप तक की धमकियां (Rape Threat & abusive Comments For Ziva Dhoni On Instagram ) मिल रही है। जीवा को धमकी मिलने का कारण धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग का आईपीएल में खराब प्रदर्शन है।

चेन्नई सुपरकिंग ने कोलकाता नाइट राइडर्स (IPL 2020: CSK vs KKR) के खिलाफ अपना पिछला मुकाबला खेला था। जिसमें धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इस मुकाबले में धोनी 12 गेंदों में सिर्फ 11 रन ही बना पाए थे। जिसके बाद उनकी बेटी जीवा को सोशल मीडिया पर धमकियां दी जाने लगी। अभी तक आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग के प्रदर्शन की बात करें तो टीम कल छह मुकाबलों को में से चार में हार का सामना करना पड़ा है।

ट्रोल करने वालों को इरफान पठान का जवाब

सोशल मीडिया पर धोनी की बेटी जीवा को ट्रोल करने वालों को कई हस्तियों ने करारा जवाब भी दिया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irrfan Pathan Reply To Trollers Of Ziva Dhoni) ने लिखा, सभी खिलाड़ी हमेशा ही अपना अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं। कई बार प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है। इसके लिए आपको यह अधिकार बिल्कुल भी नहीं मिलता है कि आप छोटी बच्ची को धमकियां दे।

अभिनेत्री और कांग्रेस नगमा (Actress Nagma Tweet On Ziva Dhoni Incident) ने ट्वीट कर कर लिखा की,‘हम एक राष्ट्र के तौर पर कहां जा रहे हैं।’ यह बहुत भयानक है कि धोनी की बेटी को रेप की धमकियां मिल रही है। प्रधानमंत्री जी हमारे देश में क्या हो रहा है?

सोशल मीडिया पर इस तरह की धमकियों अक्सर हम नजरअंदाज कर देते हैं। यही छोटी-छोटी धमकियां जब एक हादसे में बदल जाती है तब जाकर हम नींद से उठते हैं। फिर सड़कों पर मोमबत्तियां जलाकर न्याय की मांग करते हैं। जिस तरह वर्तमान समय में बेटियों के साथ दरिंदगी की घटनाएं सामने आ रही है। हमें इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए। सरकार को सोशल मीडिया पर फैलाई जा रहे जहर को कम करने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए। तभी हमारे समाज में बेटीयां पढ़ भी पाएंगी और आगे बढ़ भी पाएंगी।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।