Birthday special: तमिल ऐक्टर धनुष मना रहे हैं 36वां जन्मदिन, इन 5 बेहतरीन फिल्मों से मिली थी पहचान

Birthday special: तमिल ऐक्टर धनुष मना रहे हैं 36वां जन्मदिन, इन 5 बेहतरीन फिल्मों से मिली थी पहचान
▶️ Dhanush Birthday Special: तमिल एक्टर धनुष मना रहे हैं अपना 36वां जन्मदिन, रांझना (Raanjhanaa) से मिली थी बॉलीवुड में एंट्री
▶️ धनुष ने गाया है व्हाई दिस कोलावेरी सॉन्ग (Song – Why This Kolaveri Di), अभी लोगों की जुबान पर बसा है गाना
▶️ धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा (Venkatesh Prabhu Kasthuri Raja) था जिसे बदल कर बाद ने उन्होंने धनुष कर लिया

आज साउथ इंडियन तमिल ऐक्टर धनुष (Tamil Actor Dhanush Birthday) का जन्मदिन है। धनुष ने अपनी कमाल की एक्टिंग से ना केवल दक्षिणी भारतीय सिनेमा (South Indian Cinema) पर अपनी छाप छोड़ी है बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग के दम पर एंट्री ली।

Dhanush Birthday Special: धनुष मना रहे हैं 36वां जन्मदिन

धनुष ने रांझना फिल्म (Dhanush Raanjhanaa) से बॉलीवुड में कदम रखा जो की बहुत चर्चित फिल्म रही है, इसके साथ ही एक और फिल्म शामिताभ में भी काम किया है। आपको बता दें कि ऐक्टर धनुष (Dhanush Birthday) एक्टिंग के अलावा सिंगिंग का भी शौक रखते हैं। धनुष ने व्हाई दिस कोलावेरी (Dhanush Song Why This Kolaveri Di)? गाना गाया है जो काफी चर्चित रहा और लोगों की ज़ुबान पर अभी भी छाया हुआ है।

धनुष नहीं है एक्टर का असली नाम

बतातें चलें कि तमिल के एक छोटे से गांव में जन्मे धनुष का असली नाम (Dhanush Real Name) वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा (Venkatesh Prabhu Kasthuri Raja) था जिसे बदल कर बाद ने उन्होंने धनुष कर लिया। शुरुआती दौर में कोई भी धनुष को देखकर यह नहीं कह सकता था कि वह एक्टिंग में जाएंगे लेकिन अपनी मेहनत और हार्ड वर्क के बलबूते पर धनुष (Dhanush Birthday Date) ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है।

Dhanush Birthday Special

आज हर कोई धनुष को जानता है और उनके साथ काम करना चाहता है। आज उनके जन्मदिन (Dhanush Birthday Date) के मौके पर चलिए जानते हैं, उनकी टॉप बेस्ट 5 के फिल्में।

1. Kadhal kondein

thulluvadhu llamai उनकी पहली मूवी (Dhanush First Movie) थी जिसमें उन्होने एक अलग ही किरदार निभाना था, इस फिल्म की पूरी कहानी विनोद नाम के एक शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है जिसका किरदार धनुष ने निभाया था। विनोद एक मेंटल पेशेंट है जो पढ़ाई के लिए गांव से शहर आता है। इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस काफी अच्छी कमाई की थी।

2. Aadukalam :

यह फिल्म दक्षिण भारतीय सिनेमा (South Indian Cinema) के सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है। इसमें गांव पर आधारित बातों को दिखाया गया है। ये धनुष (Dhanush Age) के सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। 2011 में इस फिल्म को 6 फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके हैं।

3. Raanjhanaa

इस फिल्म से धनुष (Dhanush Raanjhanaa) ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी। इस फिल्म में धनुष की बेहतरीन एक्टिंग देखने को मिलती है जोकि बनारस में रहने वाला एक शख्स की भूमिका निभा रहे हैं। और सोनम कपूर (Sonam Kapoor) के साथ धनुष की केमिस्ट्री भी दर्शकों को बेहद पसंद आती है।

4. Mayakkam Enna

ये पूरी फिल्म कार्तिक नाम के एक शख्स इर्द गिर्द घूमती है। जो कि एक स्ट्रगलिंग फोटोग्राफर (Dhanush Struggling Photographer Character) है। और एक ब्रेक की तलाश में है। धनुश की फिल्म को लोगों से मिला जुला फीडबैक मिला है। लेकिन इसकी स्टोरी दर्शकों को रोके रखती है और पसंद भी आती है।

5. Maari

2015 में आई तमिल एक्शन फिल्म मारी (Dhanush Tamil Action Film Maari) को दर्शक खूब पसंद करते हैं। यह एक एक्शन कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में धनुष एक लोकल ठग की भूमिका निभाते हैं जो कि पैसों के लिए काम करता है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी चली इसके बाद 2018 में Maari 2 भी आई।

आज धनुष के जन्मदिन पर The Toss News की पूरी टीम की तरफ से ढेरों शुभकामनाएं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.