दिल्ली में हो सकता था बड़ा हमला, स्पेशल सेल ने पकड़ा ISIS का आतंकी अबू युसुफ़, यूपी को किया गया अलर्ट

दिल्ली में हो सकता था बड़ा हमला, स्पेशल सेल ने पकड़ा ISIS का आतंकी अबू युसुफ़, यूपी को किया गया अलर्ट
▶️ मुठभेड़ के दौरान आतंकी अबू युसुफ गिरफ्तार, पुलिस जांच एजेंसी कर रही है लगातार पूछताछ
▶️ सूचना मिलने के बाद दिल्ली सहित पूरे यूपी को रखा गया है अलर्ट पर, जांच एजेंसी कर रही है छापेमारी
▶️ जानकारी के मुताबिक अबू युसूफ देने वाला था किसी खास जगह पर अपनी साज़िश को अंजाम, लगातार पूछताछ जारी

स्वतंत्रता दिवस पर अपने काले मंसूबों को अंजाम देने में विफल रहा ISIS, अब एक नए सिरे से अपने कारनामों को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इस प्लानिंग को अंजाम देने के लिए संदिग्ध आतंकी यूसुफ (Terrorist Abu Yusuf) को चुना गया था। लेकिन ISIS का दिल्ली को दहलाने का प्लान विफल रहा। दिल्ली की स्पेशल सेल (Delhi Special Cell) ने शुक्रवार और शनिवार की रात को युसूफ को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद दिल्ली सहित यूपी को भी अलर्ट (Delhi-UP On Alert) पर रख दिया गया है। यह दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी सफलता है।

यूपी में एटीएस की टीम हुई बलरामपुर के लिए रवाना

दिल्ली में संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ (Terrorist Abu Yusuf) की गिरफ्तारी के बाद यूपी को भी अलर्ट पर रखा गया है जिसके बाद यूपी में एटीएस (UP ATS Team) की टीम बलरामपुर के लिए रवाना हो गई है। बलरामपुर पहुंचकर टीम छापेमारी कर सकती है। पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र (DGP Hitesh Chand) ने पूरे प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा बरतने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही DGP ने सभी अधिकारियों को इस मामले में आवश्यक कदम उठाने के भी निर्देश दिए गए हैं। यूपी एटीएस लगातार दिल्ली पुलिस (Delhi Special Cell) के संपर्क में बनी हुई है ताकि किसी भी प्रकार की संदिग्ध सूचना पर तुरंत ध्यान देकर कार्यवाही कि जा सके।

Delhi Special Cell Caught ISIS Terrorist Abu Yusuf

संदिग्ध आतंकी से लगातार की जा रही है पूछताछ

दिल्ली के धौलाकुआं (Dhaula Kuan Area Delhi) से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ (Terrorist Abu yusuf) से लगातार पूछताछ की जा रही ताकी वो अपना नाकामयाब रहा प्लान खुद ही कबूल ले। पुलिस युसूफ से कहाँ- कहां रेकी की? वो आईडी कहां से लाया? उसके साथ उसके कितने आतंकी थे? उसकी फंडिंग कहां से हो रही थी? किस-किस के संपर्क में था? आदि सवाल पूछे जा रहें हैं।

बरामद किया गया है आतंकी के पास से हथियार

आपको बता दें कि गिरफ्तारी के बाद आतंकी अबू युसूफ से दो आईडी बम, तथा एक पिस्टल भी बरामद की गई है। एजेंसी उससे लगातार पूछताछ कर रही है कि दिल्ली में उसका निशाना क्या था लेकिन अब तक उसने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया है। जांच एजेंसी के मुताबिक दिल्ली की किसी स्पेशल जगह को टारगेट करने के लिए आईएसआईएस (ISIS Terrorist) द्वारा उसे वहां भेजा गया था। हालांकि अब तक उस जगह की पुष्टि नहीं हो पाई है। संदिग्ध आतंकी से लगातार पूछताछ जारी है। और दिल्ली पुलिस (Delhi Special Cell) कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Diksha Gupta

Diksha Gupta

दीक्षा उन लेखकों में से हैं जिनको शब्दों से बेहद प्यार हैं। और इन शब्दों को खूबसूरत तरीके से पन्ने पर उतारना दीक्षा को काफ़ी पसंद है। आप सब तक ख़बरें पहुंचाने के अलावा दीक्षा को कविताएं लिखना भी पसंद है। शौक की बात करें तो दीक्षा डांस में भी रूचि रखती हैं। और एक ऐसी लड़की हैं जिन्हें नई चीज़ें सीखने में मज़ा आता है। दीक्षा का मानना है की वह लक्ष्य कि प्राप्ति के लिए ही ईश्वर पर और खुद पर विश्वास करना पसंद करती हैं.