दिल्ली के राजपथ पर भड़की हिंसा, कृषि विधेयक के विरोध में कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाई ट्रैक्टर में आग

दिल्ली के राजपथ पर भड़की हिंसा, कृषि विधेयक के विरोध में कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाई ट्रैक्टर में आग
▶️कृषि विधेयक को लेकर कोंग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के राजपथ को घेर लिया और जमकर प्रदर्शन किया गया
▶️कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर में आग लगा दिया जहां तुंरत ट्रैफिक पुलिस पहुंची और फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया
▶️दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये प्रदर्शन हिंसक सुबह करीब 7.15 बजे बनी इस घटना में 15 से 20 लोग शामिल हुए

Delhi Rajpath Violence: केंद्र सरकार द्वारा कृषि विधेयकों (Farm Bill 2020) में लाए गए परिवर्तन के बाद से ही देश भर में नए विधेयक के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab) हो या हरियाणा (Haryana) हर तरफ किसान सड़कों पर उतरे हुए हैं। लेकिन सोमवार सुबह इस प्रदर्शन ने आक्रमक रूप ले लिया और प्रदर्शनकारियों ने वस्तुओं को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया, यहां तक कि ट्रेक्टर में भी आग लगा दिए गए।

कॄषि विधेयक को लेकर भड़की हिंसा

बता दें कि आज किसानों और उनके समर्थन में उतरे कोंग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के राजपथ (Delhi Rajpath Violence Against Farm Bill 2020) को घेर लिया और जमकर प्रदर्शन किया गया। कोंग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा इस कदर फूट पड़ा कि उन्होंने ट्रेक्टर में आग लगा दी और विधेयक के विरुद्ध जमकर हल्ला बोला।

राजपथ की स्थिति

दरअसल हुआ यूं कि करीब 3-4 दिनों से किसानों का एक पूरा समूह नए कृषि विधेयक (New Farm Bill Protest) को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। और आज भी ये प्रदर्शन बरकरार रहा। जहां किसानों को समर्थन दे रहे कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress Workers) ने राजपथ पर जाम लगाया और इंडिया गेट (India Gate) के पास विधेयक को लेकर खूब विरोध प्रदर्शन किया। इसी बीच ट्रैक्टर में आग लगा दिया गया। जहां तुंरत ट्रैफिक पुलिस पहुंची और फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया, कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।

सुबह 7:15 बजे हिंसक बना प्रदर्शन

इस पूरी घटना को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police On Rajpath Violence) का कहना है कि ये प्रदर्शन हिंसक सुबह करीब 7.15 बजे बनी। इस घटना में 15 से 20 लोग शामिल हुए जिन्होंने इंडिया गेट के पास आकर ट्रैक्टर में आग लगा दी। पुलिस ने आगे कहा कि वो मौके पर घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाया गया।

पुलिस ने कहा कि उनकी टीम ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और तमाम सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए जा रहे हैं जिससे उन चेहरों को पहचाना जा सके जो इस प्रदर्शन को उकसाने का जिम्मेदार है। पुलिस ने यहां तक कहा कि चेहरों की पहचान होने के बाद कानूनी एक्शन भी लिया जाएगा।

आपको ये भी बता दें कि तमाम प्रदर्शन के बावजूद भी अब तीनों कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) की ने मंजूरी दे दी है। अब ये विधेयक कानून में तब्दील हो गए हैं।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *