Delhi NCR: राजधानी दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर बड़ा फैसला, जानिए कब खुलेंगे स्कूल, कॉलेज

Delhi NCR: राजधानी दिल्ली में स्कूल खोलने को लेकर बड़ा फैसला, जानिए कब खुलेंगे स्कूल, कॉलेज
▶️दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को ये फैसला सुनाया है कि राजधानी के स्कूल अभी नहीं खोले जाएंगे
▶️मनीष सिसोदिया ने कहा हम लगातार छात्रों के अभिभावकों के साथ जुड़े हुए हैं औऱ वो भी अभी स्कूलों को खोलने के पक्ष में बिल्कुल नहीं हैं
▶️इसलिए दिल्ली में तब तक स्कूल बंद रहेंगे जब तक अगला फैसला नहीं आ जाता- मनीष सिसोदिया

Delhi school reopen: राजधानी दिल्ली में स्कूल कब से खुलेंगे ये चर्चा काफी लंबे समय से चली आ रही है, कई बार फैसले लिए गए लेकिन कोरोना की स्थिति को देखते हुए टाल दिया गया था, एक बार फिर ऐसा ही हुआ है, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को ये फैसला सुनाया है कि राजधानी के स्कूल अभी नहीं खोले जाएंगे।

Delhi school kabse khulenge

स्कूल खोलने को लेकर फैसला

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति पहले से बेहतर है लेकिन बढ़ते खतरे को देखते हुए अगले आदेश तक स्कूल खोलने की इजाज़त नहीं दी जा रही है। उन्होने आगे कहा कि हम लगातार छात्रों के अभिभावकों के साथ जुड़े हुए हैं औऱ वो भी अभी स्कूलों को खोलने के पक्ष में बिल्कुल नहीं हैं।

स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं हैं अभिभावक

सिसोदिया ने कहा कि हमने 31 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया था लेकिन अभिभावक भी इस बात को लेकर चिंतित है कि कोरोना की इस स्थिति में स्कूलों को दोबारा खोला जाए या नहीं। इसके अलावा मनीष सिसोदिया ने भी कहा कि जहां भी स्कूल खोलने की पहल की गई है वहां कोरोना के मामले बढ़ें हैं ऐसे में स्कूलों को खोलना क्या सुरक्षित होगा?

सिसोदिया ने कहा कि इन सभी सवालों का जवाब खोजते हुए हमने राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल स्कूलों को ना खोलने का निर्णय लिया है, इसलिए दिल्ली में तब तक स्कूल बंद रहेगे जब तक अगला फैसला नहीं आ जाता।

देशभर में 16 मार्च से बंद हैं स्कूल

आपको बता दें कि कोरोना काल की शुरूआत से ही देशभर में 16 मार्च से विश्वविद्यालय और स्कूल बंद हैं। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से कई जगहों पर छूट दी गई लेकिन स्कूल, कॉलेज के लिए अभी भी पाबंदी बरकरार है ऐसा इसलिए क्योंकि यहां भीड़ की संख्या ज्यादा होती है जिससे कोरोना का खतरा और अधिक बढ़ सकता है। यही कारण है कि राजधानी दिल्ली के स्कूल अभी नहीं खोले जाएंगे।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *