दिल्ली सरकार ने शुरू किया रोजगार पोर्टल, नौकरी देने औऱ लेने वालों की होगी भरमार

दिल्ली सरकार ने शुरू किया रोजगार पोर्टल, नौकरी देने औऱ लेने वालों की होगी भरमार
▶️ Delhi Job Updates: दिल्लीवासियों के लिए सरकार लाई है खुशखबरी, कोरोना के कारण चली गई है नौकरी तो इस्तेमाल करें दिल्ली सरकार का जॉब पोर्टल (Delhi Goverment Job Portal)
▶️हमे सावधानियों का ध्यान रखते हुए अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाना ज़रूरी है।’- सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal)
▶️jobs.delhi.gov.in के तहत जिनकी नौकरी गई है और जिन्हे काम की ज़रूरत है, मजदूर नहीं मिल रहे हैं उनके बीच तालमेल बैठाया जाएगा

Delhi Job Updates: कोरोना संक्रमण में सुरक्षा के लहजे से रोड़ साइड की सभी दुकानें बंद पड़ी थी। खुल्ले समानों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा था। जिसके कारण छोटे-मोटे धंधे से पेट पालने वाले लोग बेरोजगार हो गए थे। लेकिन अब अनलॉक में दिल्ली सरकार (Delhi Goverment News) सभी मजदूरों को राहत देने जा रही है। जिसके तहत अब रेहड़ी-पटरी वाले दुकानदार भी दुकान खोल सकते हैं।

CM Arvind Kejriwal ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बताते चलें कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होने बताया कि, इस समय देश औऱ दुनिया कोरोना की मार झेल रही है और आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन दिल्ली (Delhi Job Updates) में फिलहाल सब कंट्रोल में है। ऐसे में हमे सावधानियों का ध्यान रखते हुए अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाना ज़रूरी है।”

मिलकर सुधारेंगे दिल्ली की अर्थव्यवस्था- सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अपने फ्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ”मैं सभी व्यापारियों, मार्केट एसोसिएशन (Market Association), एनजीओ से, प्रोफेशनल, मीडिया (Professional Media) और सभी सरकारी संस्थाओं से ये अपील करना चाहता हूं कि अब बारी है दिल्ली की अर्थव्यवस्था को सुधारने की। केस बढ़ने के बाद भी दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown in delhi) नहीं लगाया गया है। अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आगे बढ़ना ज़रूरी है।

Delhi job updates
Delhi job updates- CM Arvind Kejriwal

Delhi Job Updates: दिल्ली सरकार ने शुरू किया पोर्टल

सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के अनुसार दिल्ली में रोजगार बहुत हैं लेकिन सही लोगों तक पहुंच नहीं पा रहा है। इसके लिए आज दिल्ली सरकार (Delhi Goverment News) ने एक पोर्टल शुरू करने की मंजूरी दी है। जिसका नाम रखा गया है jobs.delhi.gov.in इसके तहत जिनकी नौकरी गई है और जिन्हे काम की ज़रूरत है, मजदूर नहीं मिल रहे हैं उनके बीच तालमेल बैठाया जाएगा। जिससे कामगारों को काम मिले और कंस्ट्रक्शन आदि के लिए मजदूर भी मिल सकें।

Delhi Job Updates: Website से मिलेगी नौकरी

पोर्टल के बारे में बताते हुए सीएम (CM Arvind Kejriwal Press Conference) ने कहा कि जिन लोगों को जॉब की ज़रूरत है और नौकरी छूट गई है वो इस पोर्टल का इस्तेमाल कर सकते हैं। काम पाने के लिए इस वेबसाइट (Jobs Through Website) पर सारी जानकारियां भरें। इस पोर्टल पर नौकरी देने और नौकरी लेने वाले लोगों की भरमार होगी। इस तरह सभी को काम मिल जाएगा।

रेहड़ी-पटरी की खुलेंगी दुकानें

कोरोना काल में सड़कों से रेहड़ी हटा देने वाले लोगों को अब रोजगार मिल सकेगा। सीएम (CM Arvind Kejriwal News) के आदेशानुसार अब रेहड़ी-पटरी वाले अपनी दुकान लगा सकेंगे। लॉकडाउन के दौरान रेहड़ी-पटरी वाले लोगों को पुलिस सड़कों पर से भगा देती थी। जिसके कारण काफी दुकानदार बेरोजगार हो गए थे। लेकिन अब सरकार (Delhi Goverment News) की पहल से वो अपनी दुकान लगा सकेंगे।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar