राजधानीवासियों को सीएम केजरीवाल का तोहफा, अब दिल्ली में डीजल हुआ 8 रूपये सस्ता

राजधानीवासियों को सीएम केजरीवाल का तोहफा, अब दिल्ली में डीजल हुआ 8 रूपये सस्ता
▶️Delhi Deasel Rate: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की मार झेल रही जनता को दिल्ली सरकार ने दी राहत, 8 रूपये 36 पैसे सस्ता हुआ डीजल
▶️डीजल पर से 30 फीसदी वैट हटाकर 16 फीसदी कर दिया गया है, राजधानी में सस्ता बिकेगा डीजल
▶️इस फैसले को कैबिनेट ने राज्य में अर्थव्यवस्था में रफ्तार लाने के लिए किया है।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की मार झेल रही जनता को दिल्ली सरकार (Delhi Goverment News) ने राहत दी है। जी हां…अगर आप तेल के आसमान छूते दामों से दुखी हो गए हैं तो अब खुश होना शुरू कर दें। क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने डीजल के दाम घटाने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से दिल्ली में डीजल के दामों (Delhi Deasel Rate News) में 8.36 रुपये तक कटौती की जाएगी।

Delhi Deasel Rate: गिरने लगी तेल की कीमतें

कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच जहां एक तरफ नौकरी छूट गई है वहीं दूसरी ओर दिल्ली में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों ने आम आदमी की जेब ढिली कर दी थी। यही कारण है कि अब सीएम केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने डीजल के दामों में कमी करने की ठानी है। दरअसल दिल्ली में अभी डीजल (Delhi Deasel Rate) 82 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। ऐसे में सीएम ने डीजल पर से 30 फीसदी वैट हटाकर 16 फीसदी कर दिया है। तो अब दिल्ली में डीजल (Delhi Deasel Price Today) 73.64 रुपये लीटर के हिसाब से मिलेगा।

delhi diesel rate in hindi

Delhi Deasel Rate: सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

दरअसल गुरुवार के दिन सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal Announcement) ने कहा कि तेल के दामों में कमी लाना अर्थव्यवस्था ने नजरीय से ज़रूरी था। ये फैसला कैबिनेट ने राज्य में अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए लिया है। क्योंकि दिल्ली में अब सभी काम पर लौट रहे हैं, माहौल भी सुधर रहा है, और कोरोना केस (Delhi Corona Case) भी ना के बराबर आ रहे हैं ऐसे में ये फैसला लेना बहुत ज़रूरी था।

Delhi Deasel Rate: खून के आसूं रूला रहे थे तेल के दाम

इस बात से तो सभी अवगत होंगे कि कोरोना संकट (Corona Crisis) और फिर इस संकट पर ब्रेक लगाने के लिए लगे लॉकडाउन के कारण काफी दिनों तक तेल (Petrol-Deasel Rates) की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी को खून के आंसू रूलाया था। और आलम तो ये था कि इतिहास में पहली बार डीजल पेट्रोल (Delhi Deasel Rate) से ज्यादा महंगा बिक रहा था।

लेकिन कारोबारियों की अपील के बाद सीएम केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने डीजल पर से वैट कम करने का फैसला लिया है। ऐसे में कामकाज दोबारा शुरू करने में राहत मिलेगी। उम्मिद जताई जा रही है कि जल्द ही तेल की कीमतें (Petrol-Deasel Rates) अपने पुराने अवतार में लौट जाएं। क्योंकि इन दिनों कोरोना (Delhi Corona Case) के डर से सभी लोग अपना निजी वाहन का इस्तेमाल कर रहे हैं ऐसे में आसमान छूती किमतें आम आदमी को दोहरी मार दे रही हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।