अब राजधानी दिल्ली में प्रवेश करना नहीं होगा आसान, हरेक व्यक्ति को करवाना होगा कोरोना टेस्ट

अब राजधानी दिल्ली में प्रवेश करना नहीं होगा आसान, हरेक व्यक्ति को करवाना होगा कोरोना टेस्ट
▶️अब राजधानी में प्रवेश करने वाले हरेक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट होगा
▶️कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे शहर में प्रवेश की इजाज़त मिलेगी
▶️दिल्ली में अनेकों बस अड्डों के साथ-साथ 250 डिस्पेंसरियों में भी कोरोना जांच का काम चल रहा है

राजधानी दिल्ली (Delhi News) ने अब काफी हद तक कोरोना पर काबू पा लिया है। यही कारण है कि आज हर राज्य दिल्ली की कोरोना मॉडल (Delhi Corona Model) की तारीफ कर रहा है। लेकिन अब राजधानी दिल्ली ने कोरोना को मात देने के लिए एक और कदम आगे बढ़ाया है। और ये आदेश दिया गया है कि अब राजधानी में प्रवेश करने वाले हरेक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट (Delhi Corona Test) होगा।

दिल्ली में प्रवेश करने के लिए कराना होगा कोरोना टेस्ट

बता दें कि अब राजधानी दिल्ली में बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट (Delhi Corona Test For Outsiders) किया जाएगा। जिसके बाद कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे शहर में प्रवेश की इजाज़त मिलेगी। इस जांच में अलग-अलग जगहों से आने वाले मजदूर वर्ग के लोग भी शामिल हैं।

Delhi Corona Test
Source- The Week

दिल्ली में 250 जगहों पर हो रही है टेस्टिंग

कोरोना टेस्ट मसले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satendra Jain Health Minister Delhi) ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में अनेकों बस अड्डों के साथ-साथ 250 डिस्पेंसरियों में भी कोरोना जांच का काम चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister Delhi) ने आगे कहा कि अब ट्रेनों और बसों के सहारे हजारों मजदूर दिल्ली आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना फैलने का खतरा काफी बढ़ जाता है। इसलिए ये जांच (Delhi Corona Test) करवाई जा रही है। ये सारे वही मजदूर वर्ग हैं जो लॉकडाउन के कारण अपने गांव वापस चले गए थे।

बस स्टॉप पर हो रहा है कोरोना जांच

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार मंगलवार को आनंद विहार बस अड्डे (Aanand Vihar Bas Adda) पर करीब 608 मजदूरों का टेस्ट (Delhi Corona Test) हुआ। जिनके रिजल्ट चौकाने वाले हैं। जी हां…इस टेस्ट में कई मजदूर कोरोना संक्रमित निकले। जिन्हें फिलहाल आइसोलेट कर दिया गया है।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री (Satendra Jain Health Minister Delhi) ने बताया कि अभी तक ऐसा एक भी केस नहीं आया है जिसमें कोरोना संक्रमित (Corona Infaction) मरीज एक बार ठीक होने के बाद फिर संक्रमित हो जाए। इसके अलावा WHO ने भी कहा था कि जिसे एक बार कोरोना हो जाता है वो व्यक्ति दोबारा संक्रमण का शिकार नहीं होता है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।