आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल में दिल्ली, क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल में दिल्ली, क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया
▶️दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से दी मात
▶️धवन की 78 रनों की पारी और मार्कस स्टोइनिस की ऑलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत फाइनल में दिल्ली
▶️आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला कल शाम 7:30 बजे से होगा शुरू, दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस

IPL 2020 Qualifier 2 DC vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक त्यौहार की तरह हर साल आता है। हर साल आने वाले इस त्योहार में नए खिलाड़ी सितारा बनते हैं और क्रिकेट प्रशंसकों का कुछ समय रोमांच, उमंग के बीच बीत जाता है। भारतीय दर्शकों के लिए आईपीएल केवल एक खेल तक सीमित नहीं है बल्कि क्रिकेट के भक्त दिल से जुड़ जाते हैं इस खेल के साथ। आईपीएल 2020 (IPL 2020 Final Date) में अब एकमात्र मैच यानी फाइनल मुकाबला बचा हुआ है। फाइनल मुकाबले में दिल्ली के दिल वालों के सामने मुंबई के महारथी होंगे।

दिल्ली ने रचा इतिहास

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने क्वालीफायर 2 जीतने के साथ ही फाइनल में अपनी जगह बनाई। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि दिल्ली की टीम फाइनल तक पहुंची। 10 नवंबर शाम 7:30 बजे आईपीएल के 13 वें सीजन का फाइनल (IPL Season 13 Final DC vs MI) मुकाबला खेला जाएगा। गौरतलब बात यह है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियन (Mumbai Indians) से हार का सामना करना पड़ा था। फाइनल मुकाबले आईपीएल खिताब 4 बार जीत चुकी मुंबई इंडियन को हराना दिल्ली के लिए आसान नहीं रहेगा।

Delhi Capital Into Final Of IPL 2020

क्वालीफायर2: 17 रनों से जीत फाइनल में पहुंची दिल्ली

8 नवंबर को शाम 7:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH Qualifier 2) के बीच क्वालीफायर 2 खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 189 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के उद्घाटन बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stonis) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बीच पहले विकेट के लिए 86 रनों की शानदार साझेदारी हुई। दिल्ली की ओर से शिखर धवन ने 50 गेंदों में 78 रन, मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में 38 रन और शिमरोन हेटमायर (Simron Hetmayer) ने 22 गेंदों पर शानदार 42 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner Captain Sunrisers Hyderabad) मात्र 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। केन विलियमसन (Kane Williamson) ने हैदराबाद की जीत की उम्मीद तो जगाई लेकिन जीत दिला नहीं पाए। हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई। दिल्ली की ओर से रबाडा (Kagiso Rabada) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। मार्कस स्टोइनिस क्वालीफायर मुकाबले में हीरो रहे, बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन करने के बाद स्टोइनिस ने गेंदबाजी से भी जादू दिखाया और 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए।

Delhi Capital Into Final Of IPL 2020

डेविड वॉर्नर हुए भावुक

लगातार चार मुकाबले जीतने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद क्वालीफायर 2 खेल रही थी। मैच के बाद डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की हार का कारण क्षेत्ररक्षण को बताया। वार्नर ने कहा कि शुरुआत में खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी जरूर हुई लेकिन बाद में वापसी हो गई थी। इस तरह के क्षेत्ररक्षण के साथ जीत की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।  वार्नर ने भावुक स्वर में यह भी कहा कि हमारी टीम का यहां तक पहुंचना हमारे लिए गर्व की बात है।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *