प्यार करने का अंजाम, डीयू के छात्र की पीट-पीटकर हत्या

प्यार करने का अंजाम, डीयू के छात्र की पीट-पीटकर हत्या

▶️ 7 October को आदर्श नगर इलाके में राहुल नाम के युवक की हुई थी हत्या
▶️ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने परिवार को 10 लाख के आर्थिक मदद का किया ऐलान
▶️ मां का आरोप- पुलिस ने शुरुआत में गंभीरता से नहीं लिया मामला, दर्ज नहीं की FIR

Delhi Adarsh ​​Nagar massacre: क्या किसी लड़की से प्रेम करने का अंजाम मौत हो सकता है? आपका जवाब हां या ना दोनों हो सकता है! लेकिन दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में रहने वाले राहुल को प्यार का भुगतान मौत से करना पड़ा।

लड़की के भाइयों ने प्रेमी लड़के की कर दी हत्या

घटना राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर के मूलचंद कॉलोनी (Mulchand Colony Adarsh Nagar Delhi) इलाके की है। बीते गुरुवार को 18 साल के युवक राहुल को कुछ लोग फोन करके ट्यूशन की बातचीत करने के बहाने नंदा रोड पर बुलाते हैं। राहुल के वहां पहुंचते ही 5 लड़कों द्वारा उसे बुरी तरह से पीटा जाता है। राहुल को मौके पर ही अस्पताल ले जाया गया लेकिन  उसकी इलाज के दौरान मौत हो जाती है।

दरअसल राहुल एक लड़की से प्रेम करता था और यह बात लड़की के घर वालों को पसंद नहीं थी। लड़का और लड़की दोनों अलग-अलग समुदाय से तालुकात रखते थे। जानकारी के अनुसार, राहुल को मारने वाले पांच लोगों में लड़की के भाई और उनके मित्र थे। मारपीट की पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है। पुलिस ने मौके पर ही कार्रवाई करते हुए पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की मौत का कारण पेट में लगी अंदरूनी चोटों को बताया गया है।

Delhi Adarsh ​​Nagar massacre

DU से द्वितीय वर्ष की पढ़ाई और बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता था राहुल

पुलिस की जानकारी के अनुसार, मृतक राहुल राजपूत दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University Student Killed) के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में द्वितीय वर्ष का छात्र था। पढ़ाई के साथ-साथ राहुल स्कूली छात्रों को ट्यूशन क्लासेस भी देता था। राहुल के पिता टैक्सी चालक हैं। राहुल आदर्श नगर में अपने माता-पिता और बहन के साथ रहता था।

परिवार को 10 लाख आर्थिक मदद का ऐलान

हमेशा की तरह युवक की हत्या के बाद सियासी घमासान शुरू हो चुका है। दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) द्वारा डैमेज कंट्रोल की कोशिश की जा रही है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia Deputy CM Delhi) पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। सिसोदिया ने कहा कि मामले में बीजेपी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है लेकिन दिल्ली सरकार परिवार वालों के साथ खड़ी है। सिसोदिया ने संवेदना व्यक्त करते हुए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Goverment) की ओर से पीड़ित परिवार को 10 के मुआवजे का ऐलान किया।

आगे पढ़ें-

Manoj Thayat

Manoj Thayat

पत्रकारिता मनोज का जुनून है। इसी जुनून को जीने के लिए और अपने तरीके से ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए मनोज The Toss News के साथ जुड़े हैं। मनोज को पढ़ने, लिखने और संवाद करने का बेहद शौक है। देश-दुनिया की ख़बरों को आप तक समय-समय पर पहुँचाना मनोज का लक्ष्य है। आप सभी रोज़ाना मनोज द्वारा लिखी गईं ख़बरें पढ़ सकते हैं और Comment में अपना Feedback भी दे सकते हैं।