दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर, प्राइवेट अस्पतालों में बेड की कमी को पूरा करने के लिए हाईकोर्ट जाएगी सरकार

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर, प्राइवेट अस्पतालों में बेड की कमी को पूरा करने के लिए हाईकोर्ट जाएगी सरकार
▶️दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने माना राजधानी में आई कोरोना की तीसरी लहर, अधिक सावधानी की ज़रूरत
▶️आक्रामक कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग से भी कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन
▶️पिछले 15 दिनों में एग्रेसिव कांटेक्ट ट्रेसिंग पर काम किया जा रहा है इसके कारण भी मामले अधिक बढ़ रहे हैं- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

Corona Delhi News: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना की लहर तेज़ हो गई है, हर दिन संक्रमित हो रहे मरीज़ों के आंकड़े दिल दहला देने वाले हैं, इसी बीच राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Of Delhi Satyendra Jain) ने अब ये मान लिया है कि दिल्ली में कोरोना की ‘तीसरी लहर’ शुरू हो गई है। ऐसे में अब प्राइवेट अस्पतालों (Bed Issue In Delhi Private Hospital) में बेड की कमी होने वाली है।

कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग से बढ़ रहे हैं आंकड़े

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आक्रामक कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग (Aggresive Contact Tracing) से भी कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होने ये भी कहा कि 15 दिनों में हमने अपनी स्ट्रैटेजी पर पूरा फोकस बनाया है औऱ एग्रेसिव कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं जिसके माध्यम से यदि कोई एक व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है तो उसके कांटेक्ट में आने वाले सभी लोगो का कोरोना टेस्ट (Corona Test) किया जा रहा है। इसके कारण भी आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है।

Corona New Delhi

प्राइवेट अस्पतालों में होगी बेड्स की कमी

बता दें कि कोरोना की लहर के बीच दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) ने राजधानी के 33 बड़े प्राइवेट अस्पतालों में 80% आईसीयू बेड को कोरोना मरीजों के लिए रखने का ऐलान किया था, लेकिन इस आदेश पर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi HighCourt) ने पाबंदी लगा दी थी।

आपको बता दें कि आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार जब सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) से पूछा गया कि, दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में क्या ये वायरस की तीसरी लहर है?

इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने जवाब दिया कि, हां, काफी हद तक ऐसा कहा जा सकता है, लेकिन हमारा ये भी मानना है कि पिछले 15 दिनों में एग्रेसिव कांटेक्ट ट्रेसिंग पर काम किया जा रहा है इसके कारण भी मामले अधिक बढ़ रहे हैं।

बेड्स के लिए हाई कोर्ट जाएगी दिल्ली सरकार

सत्येंद्र जैन ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में बेड्स की कमी हो सकती है हमने शुरूआती दिनों में 80 फ़ीसदी ICU बेड्स कोरोना मरीजों के लिए रिज़र्व करने का ऐलान किया था लेकिन हाईकोर्ट ने इसपर रोक लगा दिया। लेकिन अब खराब होती स्थिति को देखते हुए हम सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जाएंगे क्योंकि अब प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू बेड की दिक्कत आ रही है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *