खुशखबरी: देश जीत रहा है कोरोना से जंग, अक्टूबर महीने में कम हुए कोरोना मरीज

खुशखबरी: देश जीत रहा है कोरोना से जंग, अक्टूबर महीने में कम हुए कोरोना मरीज
▶️भारत देश के लिए एक बड़ी खुशखबरी औऱ राहत की खबर ये है कि देश अब कोरोना से जंग जीतता हुआ दिखाई दे रहा है
▶️पिछले कुछ दिनों के रिकॉर्ड बताते हैं कि देश में अब संक्रमण से ज्यादा कोरोना वायरस से स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या बढ़ रही है
▶️स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा इस महीने में पहले हफ्ते में ही रिकवरी रेट काफी हद तक बढ़ गई है और मरीज जल्द ही स्वस्थ हो रहे हैं

Corona Report October: करीब 7 महीने से पूरी दुनिया में अपना कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस अब कमज़ोर पड़ रहा है। जी हां भारत देश के लिए एक बड़ी खुशखबरी औऱ राहत की खबर ये है कि देश अब कोरोना से जंग जीतता हुआ दिखाई दे रहा है। पिछले कुछ दिनों के रिकॉर्ड बताते हैं कि देश में अब संक्रमण से ज्यादा कोरोना वायरस से स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

देश जीत रहा है कोरोना की जंग

बता दें राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों से आए पिछले हफ्ते के रिकॉर्ड बताते हैं कि कोरोना कमजोर पड़ रहा है, इन दिनों कोरोना वायरस (Corona Virus Patients) के मरीज बेहद कम निकलकर सामने आए हैं और इसके मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीज़ों की संख्या कई गुना ज्यादा है।

Corona Virus Report Of October Month

स्वास्थय मंत्रालय ने भी माना देश जीत रहा है कोरोना की जंग

बता दें कि इस रिकॉर्ड पर स्वास्थय मंत्रालय (Health Ministery Of India) की भी मुहर लग चुकी है। मंत्रालय का मानना है कि सितंबर महीने में ऐसा लग रहा था मानों कोरोना वायरस की दूसरी लहर देखने को मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुई राहत की खबर ये है कि अक्टूबर महीना कोरोना (Corona Recovery Rate Increased In October) के खात्मे का महीना है। मंत्रालय ने कहा कि अब स्थिति ऐसी हो गई है कि जितने कोरोना मरीज मिल रहे हैं उससे कहीं ज्यादा संक्रमण से पीड़ित मरीज ठीक हो रहे हैं।

सितंबर महीने में ज्यादा थे मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सितंबर महीने में कोरोना (Corona Padamic) फिर बेकाबू हो गया था और पहले हफ्तों में ही कोरोना के काफी मरीज निकलकर सामने आ गए थे। साथ ही रिकवरी रेट भी घट गई थी, लेकिन अब अक्टूबर महीना राहत देने वाला है। इस महीने के पहले हफ्ते में ही रिकवरी रेट (Corona Virus Recovery Rate) काफी हद तक बढ़ गई है और मरीज जल्द ही स्वस्थ हो रहे हैं। बता दें कि ताजा आंकड़ों के अनुसार 8 अक्टूबर तक 554503 कोरोना मरीजों ने संक्रमण से जंग जीत ली, उम्मीद है आने वाले सभी हफ्ते भी राहत देने वाले हों।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।