कमज़ोर पड़ने के बाद भी कोरोना मचा रहा है तबाही, देशभर में संक्रमितों के आंकड़े 26 लाख के पार

कमज़ोर पड़ने के बाद भी कोरोना मचा रहा है तबाही, देशभर में संक्रमितों के आंकड़े 26 लाख के पार
▶️इंडिया में अबतक कोरोना के कुल 26 लाख से ज्यादा मामले, 51 हज़ार लोगों की मौत
▶️पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमण के कुल 57,981 नए मामले निकलकर आए हैं
▶️भारत हर दिन करीब 6 लाख से अधिक जांच किए जा रहे हैं, जिससे रिकवरी रेट बढ़ रही है

कई बार ये सुनने में आया है कि कोरोना (Corona Virus Destruction) अब कमज़ोर पड़ रहा है, अब इसके अंदर पहल जैसी फैलने की क्षमता नहीं रही। लेकिन फिर भी देशभर में इसका कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। और अगर बात केवल भारत की करें तो इंडिया में अबतक कोरोना (Corona In India) के कुल 26 लाख से ज्यादा मामले हैं। तो वहीं करीब 51 हजार लोग मौत के शिकार भी हो गए हैं।

24 घंटों में आए कोरोना के अनगिनत मामले

बता दें कि भारत में रोज़ाना आने वाले कोरोना के आंकड़े दिल दहला रहे हैं। दरअसल पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमण (Corona Infaction Active Cases) के कुल 57,981 नए मामले निकलकर आए हैं। इसके अलावा 941 लोगों की मौत भी हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry Report On Covid-19) की ताजा रिपोर्ट की माने तो देशभर में अबतक 26 लाख 47 हजार 663 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं। और 50,921 लोगों की मौत भी हो गई है।

Corona Virus Destrction

रिकवरी रेट हुई बेहतर

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत की बात ये है कि संक्रमण की रिकवरी रेट (Corona Recover Rate In India) दिन-प्रतिदिन बेहतर हो रही है। वहीं मृत्यु दर में भी काफी गिरावट आई है। कोरोना की रिकवरी रेट 72.51% है। जिसके कारण मरीज जल्दी-जल्दी ठीक हो रहे हैं।

वहीं टेस्टिंग बढ़ाने के कारण मृत्यु दर भी घट गई है। जो काफी राहत देने वाली है। जानकारी के अनुसार भारत हर दिन करीब 6 लाख (6 Million Testing Per Day In India) से अधिक जांच किए जा रहे हैं।

बताते चलें कि कोरोना संक्रमिण (Corona Infaction Update) के मामलों में भारत दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। और दुख की बात तो ये है कि इस संक्रमण ने एक महीने के भीतर उत्तर प्रदेश के दो मंत्रियों की जान ले ली है। दोनों ही कोरोना से पीड़ित थे और बेहतर इलाज के लिए अच्छे अस्पतालों में भी इलाज करवाया था, बावजूद इसके कोरोना (Corona Virus Destruction) ने उनकी सांसे छीन ली।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।