इन 3 वैक्सीन के लिए खर्च करनी होगी मोटी रकम, जल्द ही मार्केट में होगी उपलब्ध

इन 3 वैक्सीन के लिए खर्च करनी होगी मोटी रकम, जल्द ही मार्केट में होगी उपलब्ध
▶️ देशभर में पिछले 24 घंटों में 38617 नए केस सामने आए हैं तो वहीं करीब 474 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो गई है
▶️ अमेरिका में वैक्सीन को विकसित करने में कुल 955 मिलियन डॉलर का खर्चा आया है
▶️ ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन COVISHEILD बजट में होगी, COVISHEILD सिर्फ 225 रुपये में ही मिलेगी

Corona Virus Vaccine: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना (Corona in Delhi) बेकाबू हो गया है। आय दिन बड़ी संख्या में लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। देशभर में पिछले 24 घंटों में 38617 नए केस सामने आए हैं तो वहीं करीब 474 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो गई है। लेकिन यहां राहत की खबर ये है कि अब धीरे-धीरे ही सही कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर अब तस्वीरें साफ हो रही हैं।

अगले साल तक आ जाएगी कोरोना वैक्सीन

देश भर में बढ़ रहे कोरोना वायरस (Covid-19 Virus) के बीच अब कोरोना वैक्सीन को लेकर भी जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। दरअसल जानकारी के अनुसार अगले साल जनवरी-फरवरी तक कोरोना वैक्सीन (Vaccine For Corona Virus) आ सकती है। इसके लिए अमेरिकी, जर्मनी, ब्रिटेन सहित दुनिया के कई देशों की कंपनियां कोरोना वैक्सीन की कीमतों पर विचार कर रही हैं।

Corona virus Vaccine Prices

वैक्सीन की कीमत

दुनियाभर में लोग कोरोना वैक्सीन का इंतज़ार कर रहे हैं। ऐसे में लोगों के दिमाग में ये भी चल रहा है कि कोरोना वैक्सीन की कीमत (Corona Vaccine Price) कितनी होगी? तो आइए जानते हैं।

  1. मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका (Corona Vaccine America) में वैक्सीन को विकसित करने में कुल 955 मिलियन डॉलर का खर्चा आया है, ऐसे में उम्मीद ये लगाई जा रही है कि वैक्सीन आने के बाद हर व्यक्ति को इसके लिए 32- 37 डॉलर यानी 2800 रुपये खर्च करना होगा।
  2. कोरोना वैक्सीन को लेकर फाइजर का कहना है कि, उसे अपने वैक्सीन को बनाने में कोई फेडरल फंडिंग नहीं मिली है ऐसे में फाइजर (Fizer) ने अपने वैक्सीन का मूल्य लगभग 3,000 रुपये के करीब रखा है।
  1. आम जनता के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) की वैक्सीन COVISHEILD बजट में होगी। जानकारी के अनुसार COVISHEILD सिर्फ 225 रुपये में ही मिलेगी।

बता दें कि लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Padamic) के कारण सभी की नजरें वैक्सीन पर टीक गई हैं। कई लोग वैक्सीन को लेकर डर रहे हैं तो बता दें कि इसमें डरने वाली कोई बात नहीं है क्योंकि कोरोना वैक्सीन भी आम इंजेक्शन की तरह की होगी जिसे टीके की तरह लगाया जाएगा।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *