Corona Vaccine से जुड़ा वो अपडेट जो हर भारतीय को मालूम होना चाहिए

Corona Vaccine से जुड़ा वो अपडेट जो हर भारतीय को मालूम होना चाहिए

Corona Vaccine latest update: कोरोना महामारी के पूरे विश्व में तांडव होने के बाद, लाखों लोगों मौत का कारण बना कोरोना वायरस तमाम देशों के लिये एक चुनौती बना चुका है। इस कोरोना वायरस से पूरे विश्व में अब तक 18640000 से अधिक लोग जान गवां चुके हैं । इस महामारी को नियंत्रण में लाने के लिये विश्व के कई देशों ने पिछले कई महीनों से अपने वैज्ञानिकों को वैक्सीन की खोज में लगा दिया था ।

मालूम हो कि भारत सहित कई देशों ने इस खोज में कामयाबी हांसिल कर ली है । इसी क्रम में भारत की दो स्वदेशी कम्पनी ने कोरोना कि वैक्सीन को लाकर भारत सहित पूरे विश्व में अपना परचम लहरा दिया । सीरम इंस्टिट्यूट और भारत बायोटेक की ये दोनों वैक्सीन भारत में अपना टीका करण प्रोग्राम को आगे लें चलने की तैयारी कर चुकी हैं । भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय और ड्रग कंट्रोलर अथॉरिटी ने मंजूरी दे दी है । आपको बताते चलें कि देश में इसका ड्राई रन कल से प्रारम्भ हो रहा है ।

मकरसक्रांति के दिन से आयेगी टीका करण की क्रांति

जी हाँ, टीका करण का फेज 14 जनवरी से प्रारम्भ हो जाने की उम्मीद है, राज्य सरकारें केंद्र सरकार k साथ तालमेल करके इसके रख रखाव और सेवा कर्मियों से लेकर आम आदमी तक पहुँचाने का संकल्प कर रही हैं ।

*टीका करण में भी विपक्ष की टीका टिप्पणी

भारत में कोरोना वैक्सीन के आते ही कांग्रेस, सहित तमाम विपक्षी दलों ने इसकी कार्य क्षमता को लेकर अपने अपने बयान देकर देश में एक नई बहस छोड़ दी है । अब देखना ये है कि कोरोना की ये वैक्सीन अपना असर आम आदमी से लेकर विपक्ष पर कितनी कारगर साबित होती है, इन्ही खबरों के लिये बने रहिये हमारे साथ…
The Toss News पर..

thetossnews

thetossnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *