दुनिया का तीसरा सबसे संक्रमित देश बना भारत, 14 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, एक दिन में आए 50 हज़ार मामले

दुनिया का तीसरा सबसे संक्रमित देश बना भारत, 14 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, एक दिन में आए 50 हज़ार मामले
▶️Corona Update India: भारत में डराने वाले हुए कोरोना के आंकड़े एक दिन में आए 50 हज़ार नए मामले
▶️दुनिया का तीसरा सबसे कोरोना संक्रमित देश बना भारत, 14 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
▶️अमेरिका औऱ ब्राजील के मुकाबले भारत में हो रही हैं सबसे ज्यादा मौतें, एक दिन में करीब 708 लोगों की हुई मौत

देश और दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Update India) आग की तरह फैल गया है। और अभी भी इसका प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन हज़ारों संक्रमित लोग निकलकर सामने आ रहे हैं। औऱ बात भारत की करें तो आज दुनिया भर में भारत ही वो देश है जहां सबसे अधिक कोरोना (Corona Virus News) मरीज़ों का इलाज चल रहा है।

Corona Update India: एक दिन में आए 50 हज़ार केस

कोरोना वायरस (Corona India) ने तो भारत की स्थिति बेहद खराब कर दी है। यहां बेशक अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है लेकिन पूरे भारत पर अभी भी कोरोना का कब्ज़ा है। यहां केवल संक्रमित मरीज ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि लगातार हज़ारों की संख्या में मौते भी हो रही हैं। भारत इस वक्त बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है। आज देश में कोरोना संक्रमितों (14 Lakhs corona cases) की संख्या 14 लाख का आंकड़ा पार चुकी है।

इतनी ही नहीं अभी ये आंकड़ा थमा नहीं है बल्कि दिन गुजरने के साथ-साथ लगातार इसमें वृद्धी ही दर्ज की जा रही है। क्योंकि बीते 24 घंटों में 49 हजार 931 नए कोरोना केस निकलकर सामने आए हैं। जिससे मरीज़ों के आंकड़ों में तेजी से बढ़त हुई है।

भारत में सबसे ज्यादा मौतें

बता दें कि पीछले 24 घंटों के भीतर भारत में करीब 708 लोगों की मौत हो गई है। औऱ ये आंकड़ा अमेरिका (America) और ब्राजील (Brazil) जैसे देशों से कहीं ज्यादा है। अमेरिका और ब्राजील के भीतर बीते 24 घंटों में हुई मौत की बात करें तो यहां 445 और 556 मौतें हुई हैं। लेकिन भारत ने मौत का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

इतना ही नहीं भारत में कोरोना (Corona Update India) काल की शुरूआत से लेकर अबतक 14 लाख संक्रमित मरीज़ों में से 32771 लोगों की मौत हो गई है। ये आंकड़े बेहद डराने वाले हैं।

Corona Update India

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट (Health Ministery Corona Report)

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Minister Corona Report) द्वारा भी समय-समय पर संक्रमितों के आंकड़े अपडेट किए जाते हैं। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministery India) के ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमितों (Corona Update India) का आंकड़ा 14 लाख 35 हजार 453 है। तो वहीं इस संक्रमण ने 32771 लोगों की जान ले ली है। साथ 9 लाख 17 हजार 568 लोगों ने इस जानलेवा संक्रमण से जंग जीत ली है। इसके अलावा अभी भी करीब 4 लाख 85 हजार लोगों का इलाज चल रहा है जिसे एक्टिव केस (Corona Active Cases) कहते हैं।

भारत ने तोड़ा पूरी दुनिया के रिकॉर्ड

बताते चलें कि भारत (Corona India) में जीस तरह से आंकड़ों में इजाफा हो रहा है उस तरह से भारत दुनिया का तीसरा सबसे कोरोना संक्रमिक (Corona virus news) देश बन गया है। यहां दुनिया भर में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं। पहले नंबर पर है अमेरिका जहां संक्रमितों का आंकड़ा 4,371,276 के पार है, और दूसरे नंबर पर आता है ब्राजील जहां 2,419,901 संक्रमित मरीज हैं। वहीं तीसरा नंबर भारत का है। भारत में अमेरिका औऱ ब्राजील से भी अधिक मौतें हो रही हैं।

हमारी राय

बता दें कि इस समय भारत (Corona Update India) दुनिया का तीसरा सबसे संक्रमित देश बन चुका है, ऐसे में अगर आंकड़े नहीं थमे तो और भयानक स्थिति हो सकती है। औऱ जबतक वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं बनती औऱ वैक्सीनेशन (Vaccination) नहीं होता तबतक इससे बचने का एकमात्र जरिया सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) औऱ सावधानी है।

कोशिश करें ज्यादा ज़रूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। बच्चों का खास ध्यान रखें, उन्हे बाहर खेलने ना जाने दें। क्योंकि इस वक्त हम में से कौन सा व्यक्ति संक्रमित है ये पता नहीं लगाया जा सकता। बाहर निकलने से पहले सभी सावधानियों का कठोरता से पालन करें।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar