Corona Virus: राजधानी दिल्ली में इन जगहों पर मिल सकती है मेडिकल सहायता, देखें और शेयर करें

Corona Virus: राजधानी दिल्ली में इन जगहों पर मिल सकती है मेडिकल सहायता, देखें और शेयर करें

Corona helpline number delhi govt । कोरोना की दूसरी लहर ने देशभर में तबाही मचा रखी है, हर दिन आने वाले आंकड़े भी अब करीब 3 लाख को पार गए हैं। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने के कारण देश में मेडिकल सेवाओं की भी कमी होती जा रही है, इलाज ना मिलने के कारण ज्यादातर मरीज अस्पताल के बाहर दम तोड़ने को मजबूर हैं। चिंता की बात तो ये है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद करने वाले ज़रूरी हथियार जैसे, ऑक्सीजन, बेड और प्लाज़्मा आदि की भी कमी हो गई है। ऐसे में हम आपको कुछ ज़रूरी जानकारी देने वाले हैं जिससे इलाज में आपकी सहायता हो सके।

दिल्ली में यहां मिल सकती है मेडिकल सहायता

Corona patients can get medical help at these places in the capital Delhi

आपको बता दें कि दिल्ली कोटा में कोरोना हेल्पलाइन (medical helpline number delhi) की शुरूआत की गई है जिसकी सहायता से बड़ी संख्या में ज़रूरतमंदों को मदद मुहैया करवाई जा रही है, ये कोविड हेल्पलाईन 24 घंटे काम करता है, अगर आप यहां के रहने वाले हैं और मेडिकल सहायता नहीं मिल रही है तो ऐसे में कोटा- 0744 -2505555 , 9414037200 और दिल्ली के 011-23014011 पर संपर्क कर सकते हैं।

ऑक्सीजन के लिए यहां करें संपर्क

बता दें कि राजधानी दिल्ली में ना केवल बेड्स की कमी है बल्कि इसके साथ ही ऑक्सीजन भी पूरी तरह से खत्म हो गया, यही कारण है कि राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से ऑक्सीजन के लिए मदद मांगी है।

अगर आप कोरोना मरीज हैं और ऑक्सीजन की तलास में दर-दर भटक रहे हैं तो ऐसे में नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑक्सीजन के लिए जानकारी ले सकते हैं।

बताते चलें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीज़ों की दर्दनाक स्थिति को देखते हुए इस खबर को लिखा गया है। दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है इसलिए बचाव रखें, सुरक्षित रहें, क्योंकि बचाव ही आपको कोरोना के प्रकोप से सेफ रख सकता है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *