लखनऊ में कल से शुरू हो रही है मेट्रो सेवा, यात्रा से पहले जान लें जरूरी बातें

लखनऊ में कल से शुरू हो रही है मेट्रो सेवा, यात्रा से पहले जान लें जरूरी बातें
▶️कोरोना वायरस के कारण करीब 5 महीने से बन्द पड़ी मेट्रो को अब चलाने की तैयारी शुरू हो चुकी है
▶️उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार से मेट्रो पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार खड़ी है
▶️कोरोना के मद्देनजर मेट्रो रेल सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक संचालित होगी, जिसमें 30 से 40 फीसदी यात्री होंगे

कोरोना वायरस (corona virus) के कारण करीब 5 महीने से बन्द पड़ी मेट्रो को अब चलाने की तैयारी शुरू हो चुकी है राजधानी दिल्ली में भी 7 सितम्बर से मेट्रो सेवा शुरू होने जा रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार से मेट्रो पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार खड़ी है। जी हां लखनऊ में कल से मेट्रो सेवा शुरू हो रही है।

लखनऊ में कल से शुरू होगी मेट्रो सेवा

Lucknow Metro to resume operations

लम्बे समय के इंतजार के अब लखनऊवासियों को मेट्रो में सफर करने का मौका मिल पायेगा, बसों और ऑटो के धक्के खाकर परेशान हुए यात्री अब आसानी से सफर कर पाएंगे। लेकिन ध्यान रहे ये सफर अभी भी आसान नहीं होने वाला क्योंकि मेट्रो भी केवल 30 से 40 फीसदी यात्रियों के साथ ही चलेगी। कोरोना की गाइडलाइंस (Lucknow Metro guidelines) के अनुसार इससे ज्यादा सवारियों को ट्रेन के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

लखनऊवासियों के लिए दिशा-निर्देश

लखनऊ में सोमवार से मेट्रो चलने जा रही है ऐसे में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से कुछ जानकारियां दी गई हैं जिसमें कहा गया है कि, कोरोना के मद्देनजर मेट्रो रेल सोमवार सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक संचालित होगी, और रोजाना यही टाइमिंग रहेगी। इसके साथ ही 5 मिनट के अंतराल पर मेट्रो पहुंचेगी।

गाइडलाइंस में अपील की गई है कि सभी यात्री मास्क पहनें और हाथों को सैनिटाइज करें। इसके अलावा यात्रीगण ध्यान रखें कि किसी भी चीज़ को बेवजह छूने से बचें। अब टोकन सिस्टम हटा दिया गया है तो कृपया सभी यात्री स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करें।

इसके अलावा राजधानीवासियों का भी इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है। दिल्ली में 7 सितम्बर से मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी, जिसके लिए सभी स्टेशनों पर सुरक्षा व सावधानी के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।