भारत में 34 लाख के पार पहुंचा कोरोना केस, 24 घंटे में आए 77 हजार नए मामले

भारत में 34 लाख के पार पहुंचा कोरोना केस, 24 घंटे में आए 77 हजार नए मामले
▶️देशभर में 24 घंटे के भीतर करीब 77,266 नए कोरोना मामले सामने आए हैं
▶️देशभर में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 33 लाख 87 हजार तक पहुंच गया है
▶️भारत की रिकवरी रेट 76.4% के पार है, साथ ही एक्टिव केसों में भी कमी आती जा रही है

Corona Cases in India: भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी रफ्तार दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। साथ ही देशभर से आने वाले पिछले 24 घंटों के आंकड़े डराने वाले हैं। दरअसल देसभर में 24 घंटे के भीतर करीब 77,266 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। साथ ही इस संक्रमण से अबतक 1,057 लोगों की मौत भी हो गई है।

Pic Source: News18

34 लाख पहुंचे कोरोना आंकड़े

बता दें कि 77,266 नए कोरोना केस सामने आने के बाद देशभर में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 33 लाख 87 हजार तक पहुंच गई है। साथ ही इनमें से 61529 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं एक्टिव केस की बात करें तो भारत में एक्टिव मरीज जिनका अभी इलाज चल रहा है उनकी संख्या करीब 8 लाख के करीब पहुंच गई है। साथ ही 25 लाख 83 हजार 948 मरीज इस बिमारी से जंग जीत चुके हैं।

जल्द ही स्वस्थ हो रहे हैं मरीज़

भारत में बेशक कोरोना मरीजों का आंकड़ा रोजाना आसमान छू रहा हो लेकिन अभी राहत की बात ये है कि, रिकवरी रेट काफी बेहतर है। एक्टिव केसों में भी कमी आ रही है औऱ मृत्यु दर में भी कमी आई है। जो की कहीं ना कहीं राहत देने वाली है। फिलहाल जिन मरीजों का ट्रिटमेंट चल रहा है उनकी संख्या भी 21.93% रह गई है। वहीं भारत की रिकवरी रेट 76.4% के पार है।

बता दें कि इन सबके बीच राजधानी की स्थिति काफी सराहनिय है। राजधानी में कोरोना मामले काफी हद तक कंट्रोल में हैं। यही कारण है कि दिल्ली में अब मॉल औऱ बाज़ार खोलने की परमिशन दे दी गई है। हालंकि ये केवल ट्रायल बेस पर ही होगा, अगर मार्केट खोलने के बाद इसे कंट्रोल करने में परेशानी होती है तो इसपर दोबारा से प्रतिबंध लग सकता है।

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।