Photo: वायरल हो रहीं हैं कोरोनाकाल में राज्सथान सरकार की ये तस्वीरें

Photo: वायरल हो रहीं हैं कोरोनाकाल में राज्सथान सरकार की ये तस्वीरें
▶️ राजस्थान (Congress Rajasthan Politics) मे सियासी जंग लगातार जारी है एक के बाद एक खुलासे से जनता बेबस दिखाई पड़ रहीं है
▶️ पार्टी की आपसी खींच तान मे पीस रही जनता और विधायक (MLAs Of Congress Rajasthan) उठा रहे हैं होटल की सुविधा
▶️ट्विटर पर जनता ने दाग डाले राजस्थान सरकार पर सवाल।

प्रजातंत्र में जनता अपना प्रतिनिधि इसलिए चुनती है की उसके क्षेत्र का विकास हो, मुसीबत की घड़ी में कंधे से कंधा मिला कर डट कर कठिन समय का सामना करे लेकिन इन उम्मीदों पर पानी तब फिर जाता है जब जनता को कुछ ऐसा देखने के मिले जिसकी वर्तमान स्थित में उन्होंने अपेक्षा ना की हो। ऐसा ही एक नजा़रा देखने को मिला राजस्थान सरकार का। जिसपर लोगों ने कई सवाल खड़े कर दिए। जी हां, हाल ही में काँग्रेस सरकार (Congress Rajasthan Goverment) के विधायक (Congress MLA’s) की होटल की कुछ तस्वीरे वायरल हो रही हैं जिनमें वो बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म लगान को देखते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन शायद जनता को ये अंदाज़ रास नहीं आया

Congress Rajasthan MLAs

ट्विटर पर हो रहा है राजस्थान सरकार पर वार

rajasthan MLA hotel viral pic
rajasthan sarkar

Rajasthan Goverment से टूट रहा है जनता का विश्वास

वर्तमान मे राजस्थान (Congress Rajasthan Politics) की सियासत अपने जोरों पर है जिसमें जनता का विश्वास टूटता दिख रहा है। करोना जैसी महामारी (Corona Padamic) में जब जनता को सबसे ज्यादा जरूरत अपने जनप्रतिनिधियों (Public Representative) की है ऐसे मे राजस्थान काँग्रेस सरकार (Congress Goverment Rajasthan) के विधायक (Congress MLAs) होटल में आलिशान जिंदगी का लुफ्त ले रहे हैं।

Viral हुआ नेताओं की मस्ती का ऑडियो टेप

काँग्रेस पार्टी (Congress Party) की आपसी फुट के बीच जनता बेबस और लाचार नजर आ रही है। लेकिन हाल ही में एक ऑडियो टेप (Audio Tape) सामने आया जिसमें विधायकों (Congress MLAs) की खरीद फरोख्त की बात की जा रहीं है। वास्तविकता तो मामले की जांच के बाद ही पता चलेगी लेकिन जिस तरह से काँग्रेस विधायक (Congress MLAs) अपनी जिम्मेदारियों से दूर आलिशान होटल (Enjoying In Hotel) मे लुफ्त उठते दिख रहे हैं इससे बड़ा सवाल यह उठता है की जनता पर इसका क्या असर पड़ेगा?

आरोप-प्रत्यारोप का खेल

क्या वाकई नेता अपने निजी मुनाफे के लिए जनता के विश्वास को ताक पर रख देते हैं? राजस्थान (Congress Rajasthan Politics) की स्थिति कुछ ऐसी ही बयान करती दिखाई दे रही है। एक ही पार्टी के दो बड़े नेता आपसी मतद के कारण एक दूसरे पर भ्रष्टाचार और दुराचार (Corruption & Misconduct) के शाब्दिक बाण चलाते दिख रहे हैं। गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भी पायलट (Sachin Pilot) पर कई गम्भीर आरोप लगाए और ज़वाब देते हुए पायलट ने गहलोत को दुराचारी तक बता डाला है।

Congress Rajasthan MLAs

खत्म होती प्रजातंत्र की विश्वसनीयता

जिस तरह से राज्यों से विधायकों (Congress MLAs) नेताओ के खरीद फरोख्त के मामले सामने आ रहे हैं इससे कहीं ना कहीं जनता के मन मे अविश्वास (Disbelieve In Public) पैदा हो गया है। भले पार्टी खरीद बेच के अपनी बहुमत सदन (Majority House) में साबित कर ले लेकिन जनता की नजर मे ऐसे छवि वाले नेताओ के चरित्र (character Of Leaders) पर बट्टा लगता दिखाई दे रहा है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Somendra Raj Tiwari

Somendra Raj Tiwari