JEE और NEET की परिक्षा को लेकर भूख हड़ताल पर पहुंचे कार्यकर्ता, छात्रों को मिल रहा है कांग्रेस का साथ

JEE और NEET की परिक्षा को लेकर भूख हड़ताल पर पहुंचे कार्यकर्ता, छात्रों को मिल रहा है कांग्रेस का साथ
▶️ JEE और NEET के छात्रों को मिला कांग्रेस का साथ, चला रहे हैं ऑनलाइन अभियान
▶️JEE और NEET की परीक्षा के मुद्दे पर आंग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन करने वाली है, ऑनलाइन भी जोड़े जा रहे हैं लोग
▶️कांग्रेस का मानना है कि कोरोना के इस भयावह स्थिति में परिक्षाएं किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए

कोरोना के इस भयावह काल में जहां एक तरफ सभी परिक्षाएं रद्द की जा रही हैं तो वहीं JEE औऱ NEET की परिक्षाओं को लेकर घमासान मचा हुआ है। छात्रों को कई राजनेताओं का समर्थन मिल गया है औऱ आज इसी मुद्दे पर आंग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा।

JEE औऱ NEET को लेकर विवाद

Congress suports students in JEE NET exam protest

बता दें कि लगातार कई दिनों से प्रशासन से लेकर छात्र तक JEE औऱ NEET की परिक्षाएं टालने को लेकर बहस कर रहे हैं। छात्रों को कहना है कि जिस तरह से सभी परिक्षाएं कैंसल की गई हैं वैसे JEE और NEET के एग्जाम भी रद्द किए जाने चाहिए। वहीं इस पर प्रशासन भी छात्रों का समर्थन करते हुए कह रही है कि कोरोना के इस भयावह स्थिति में परिक्षाएं किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए।

परिक्षा को लेकर ऑनलाइन अभियान

JEE-NEET की परिक्षाएं टालने के लिए ऑनलाइन अभियान चलाने को लेकर भी चर्चा चल रही है। जिसे लेकर आज यानि 28 तारीख को कांग्रेस राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के अलावा ऑनलाइन अभियान जिसका नाम #SpeakUpForStudentSaftey रखा गया है, इसे सुबह 10 बजे से चलाया जाएगा।

राहुल गांधी की अपील

JEE और NEET को लेकर शुरू हुए विवादों के बीच 28 अगस्त की सुबह 9.37 AM राहुल गांधी ने ट्वीट करके लोगों से अपील की है कि ‘परिक्षा को लेकर लाखों परेशान हो रहे छात्रों के साथ अपनी आवाज़ जोड़िए, #SpeakUpForStudentSafety आज 10 बजे से।

छात्रों को मिला कांग्रेस का साथ

बताते चलें कि कब JEE और NEET को लेकर मतभेद बढ़ने लगा तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई गई थी, इस बैठक में मुख्यमंत्रियों के साथ परिक्षा को टालने को लेकर चर्चा की गई थी।

इसके बाद एक कांग्रेस प्रवक्ता ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, केंद्र की मोदी सरकार जिद्दी सरकार है, ये केवल अपने जिद्द के कारण करीब 25 लाख छात्रों की जान औऱ सुरक्षा खतरे में डाल रही है। किसी भी सूरत में JEE औऱ NEET की परिक्षाएं टलनी ही चाहिए।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।