Delhi: राजधानी में स्कूल खोलने को लेकर आया नया फैसला, सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

Delhi: राजधानी में स्कूल खोलने को लेकर आया नया फैसला, सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी
▶️राजधानी दिल्ली में 5 अक्टूबर से नहीं खुल रहे हैं स्कूल, कॉलेज, सीएम केजरीवाल ने सुनाया फैसला
▶️सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना काल में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई खतरा मोल नहीं लिया जा सकता
▶️मनीष सिसोदिया ने कहा, कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए राजधानी दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेगे

Schools Reopening In Delhi Update: कोरोना का कहर पूरे देश में जारी है। आय दिन हज़ारों लोग इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं। हालांकि राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona In Capital Delhi) को काफी हद तक कंट्रोल कर लिया गया है जिससे रिकवरी रेट बेहतर हुई है, लेकिन फिर भी दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) जल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम नहीं उठाना चाहती जिससे कोरोना का खतरा दोबारा बढ़े यही कारण है कि सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal Decision On Schools Reopening) ने स्कूल खोलने को लेकर दोबारा फैसला सुनाया है।

स्कूल खोलने को लेकर सीएम केजरीवाल का आया फैसला

राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal CM Delhi) ने सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला सुनाया है। दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेगें इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Education Minister Manish Sisodia Tweet On School Reopening) ने ट्वीट कर दी है। स्कूल खोलने को लेकर राजधानी दिल्ली के सीएम ने कहा कि कोरोना काल में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई खतरा मोल नहीं लिया जा सकता यही कारण है कि अभी स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट

Arvind Kejriwal Decision On School Reopening In Delhi

स्कूल बंद रहने को लेकर मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया और कहा कि, कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए राजधानी दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर (Schools will Close Till 31st October In Delhi) तक बंद रहेगे। आगे मनीष सिसोदिया ने कहा कि, सीएम केजरीवाल का कहना है कि, अभिभावक होने के नाते कोराना से उत्पन्न हुई घातक परिस्थितियों को समझना हमारा कर्तव्य है, ये वक्त ऐसा है जिसमें हमें बच्चों के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की ज़रूरत है, ऐसे में स्कूल खोलने जैसा बड़ा खतरा मोल लेना उचित नहीं होगा।

पहले 5 अक्टूबर तक बंद किए गए थे स्कूल

दरअसल पहले ये खबर आई थी कि राजधानी दिल्ली में सभी स्कूल 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे और जैसा की 5 अक्टूबर नजदीक है और अभी तक कोरोना संक्रमण (Corona Virus Padamic) में कुछ खास कमी देखने को नहीं मिली है यही कारण है कि स्कूल खोलने की अवधी को बढ़ा दिया गया है। आपको बता दें कि देशभर के सभी विश्वविद्यालय और विद्यालय मार्च महीने से ही बंद हैं। जिसके बाद गर्मियों की छुट्टी दे दी गई और उसके बाद से सभी छात्र ऑनलाइल क्लास (Online Classes) के माध्यम से कोर्स पूरा कर रहे हैं।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।