प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेहद मायूस दिखे सीएम केजरीवाल, दिल्ली में जल्द लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेहद मायूस दिखे सीएम केजरीवाल, दिल्ली में जल्द लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन
▶️ राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बेकाबू हुआ कोरोना, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
▶️ दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, हमारे पास बेड भी सीमित है, ऑक्सीजन बेड और ICU बेड भी अब खत्म हो रहे हैं- सीएम केजरीवाल
▶️ दिल्ली के लिए 2100 बेड्स तैयार हो रहे हैं, हमने वीकेंड कर्फ्यू लगाया है और ज़रूरत पड़ी तो सभी जरूरी कदम उठाएंगे- सीएम केजरीवाल

Coronavirus update delhi । देशभर में लगातार कोरोना का कहर जारी है, बात अगर राजधानी दिल्ली की करें तो यहां हर रोज रिकॉर्ड तोड़ कोरोना केस दर्ज हो रहे हैं। दिल्ली सरकार द्वारा की जा रही हर मुमकिन कोशिश के बाद भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इसी क्रम में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें उनका मायूस चेहरा ही दिल्ली की स्थिति को जाहिर कर गया।

राजधानी दिल्ली में बाकाबू हुआ कोरोना

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली की हालत इतनी नाजुक हो चली है कि अब अस्पतालों में एक बार फिर कोरोना मरीजों के लिए बेड और आईसीयू की किल्लत देखी जा रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने हालात की गंभीरता को समझते हुए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के बाद अब दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया है लेकिन फिर भी कोरोना की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई है।

cm arvind kejriwal press conference
Source। Mint

आज की प्रेस कॉन्फ्रेस में सीएम अरिविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर ऑक्सीजन की कमी की बात कही। उन्होने कहा कि, दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, हमारे पास सीमित बेड हैं, ऑक्सीजन बेड और ICU बेड भी अब खत्म हो रहे हैं। उन्होने आगे कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि बेड बढ़ाए जाएं और मरीजों के इलाज में कोई कमी ना रहे।

अस्पतालों के साथ जोड़ा जाएगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, हम राजधानी में बेड की कमी नहीं होने देंगे 2 से 4 दिनों के भीतर ही और बेड्स लगवाए जाएंगे। ऑक्सीजन की कमी भी पूरी की जा रही है। सीएम ने आगे कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा होटल्स, बैंक्वेट हॉल को अस्पताल के साथ जोड़ने की कोशिश में लगे हैं और करीब 2100 बेड्स तैयार कर रहे हैं, हमने वीकेंड कर्फ्यू लगाया है और ज़रूरत पड़ी तो  सभी जरूरी कदम उठाएंगे।

24 घंटे में कोरोना के 24,000 नए मामले

सीएम केजरीवाल ने बताया कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर करीब 24,000 नए केस सामने आए हैं औऱ अब पॉजिटिविटी दर 24 फीसद से भी अधिक हो चुका है। सीएम ने कहा कि स्थिति काफी गंभीर हो गई है। इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि हमें केंद्र से काफी मदद मिली है और आगे भी मदद के लिए अपील करते हैं।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *