चीन का दावा, भारत के खराब स्वास्थ्य सिस्टम के कारण फैला कोरोना वायरसl

चीन का दावा, भारत के खराब स्वास्थ्य सिस्टम के कारण फैला कोरोना वायरसl

चीन ने कोरोना वायरस पर कहा है कि भारत ने ही संक्रमण फैलाया है।

▶️चीन ने दुनिया भर में झूठ फैलाने का काम शुरू कर दिया है और कहा है कि कोरोना भारत ने फैलाया है
▶️चीनी वैज्ञानिकों ने यह भी दावा किया है कि भारत के खराब स्‍वास्‍थ्‍य स‍स्टिम के कारण कोरोना वायरस फैला है
▶️पीएम मोदी आज कोरोना वैक्सीन का जायजा लेने अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे पहुंचे हैं

दुनियाभर के लोग इस बात को जानते हैं कि जानलेवा कोरोना वायरस चीन के वुहान (Wuhan) शहर से ही निकला है, अमेरिका जैसे देश ने भी ये माना है कि कोरोना चीन की ही देन है। लेकिन चीन ये सच मानने को तैयार ही नहीं है जी हां, चीन ने दुनिया भर में झूठ फैलाने का काम शुरू कर दिया है, दरअसल चीन का कहना है कि कोरोना वायरस भारत ने फैलाया है।

चीन ने फैलाया झूठ

दरअसल शुरू से ही चीन के वैज्ञानिक ये कहते आए हैं कि, वुहान से ही कोविड-19 फैला है जो देश के कोने-कोने तक पहंचा है। लेकिन अब चीन के तेवर कुछ बदले बदले से लग रहे हैं औऱ वो झूठ फैलाने में लग गया है। बता दें कि चीन अब ये कह रहा है कि कोरोना वायरस भारत (India) से पहली बार निकला औऱ दुनियाभर में फैल गया है।

भारत से फैला है कोरोना वायरस

चीनी वैज्ञानिकों ने यह भी दावा किया है कि भारत के खराब स्‍वास्‍थ्‍य स‍स्टिम के कारण कोरोना वायरस फैला है। पहले ये युवा आबादी को अपनी चपेट में लेता रहा और कई महीनों तक बिना पहचान में आए फैलता रहा। लेकिन चीन शायद इस बात को भूल गया है कि वुहान में दिसंबर 2019 में कोरोना वायरस का सबसे पहले मामला निकलकर सामने आया था।

बता दें कि राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार कोरोना मामलों में इजाफा हो रहा है, ऐसे में पीएम मोदी आज कोरोना वैक्सीन का जायजा लेने अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे पहुंचे हैं।

आगे पढें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *