यूपी के आजमगढ़ में खराब मौसम के कारण क्रैश हुआ चार्टर्ड एयरक्राफ्ट, मौके पर पायलट की मौत

यूपी के आजमगढ़ में खराब मौसम के कारण क्रैश हुआ चार्टर्ड एयरक्राफ्ट, मौके पर पायलट की मौत
▶️उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोमवार को एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया और पायलट की मौत हो गई
▶️खराब मौसम के कारण हुई दुर्घटना, टू-सीटर चार्टर्ड एयरक्राफ्ट की बुरी हालत
▶️एयरक्राफ्ट ने वाराणसी एयरपोर्ट से आया था औऱ आजमगढ़ में आकर क्रैश हो गया

Aircraft Crash News UP: साल 2020 दुर्घटनाओं का दौर बनकर आया है। आय दिन हर तरफ से खौफनाक खबरें सुनने को मिलती रहती हैं। बाढ़, भूस्खलन और हादसे जैसी खबरें तो मानों आजकल आम हो गई हैं। और ऐसा ही हुआ है उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले (Azamgarh Distt, UP) में, जहां सोमवार को एक एयरक्राफ्ट क्रैश (Aircraft Crash In UP) हो गया और पायलट की मौत हो गई।

आजमगढ़ में क्रैश हुआ एयरक्राफ्ट

बताया जा रहा है कि खराब मौसम के कारण ये दुर्घटना हुई है। जिसके कारण एक टू-सीटर चार्टर्ड एयरक्राफ्ट (2 Seater Charted Aircraft Crashed) बुरी तरह से क्रैश हो गया, और मौके पर ही प्लेन में सवार पायलट की मौत हो गई। इस एयरक्राफ्ट ने वाराणसी एयरपोर्ट से आया था औऱ आजमगढ़ में आकर क्रैश हो गया।

सोमवार की है घटना

जानकारी के अनुसार सोमवार को ये दुर्घटना हुई है जहां मौसम में बदलाव के कारण विमान जमीन पर आ गिरा। कुसहां गांव के लोगों का कहना है कि उन्होने सोमवार सुबह तेज़ आवाज सुनी जिसके बाद वो भागते हुए घटनास्थल पर पहुंचे औऱ तुरंत पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई।

ये विमान खेत के कीचड़ में गिर गया था जिसके कारण पुलिस फोर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, इस विमान में एक पायलट सवार था जिसे बाहर निकाला गया, जानकारी के अनुसार पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। जिसे देखने सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंच गए।

टूकड़ों में बंट गया एयरक्राफ्ट

आपको बता दें कि चार्टर्ड एयरक्राफ्ट (Charted Aircraft Accident) की दुर्दशा बेहद खराब हो गई है। गिरते ही प्लेन के छोटे-छोटे टुकड़े हो गए, जिसे पुलिस की पूरी टीम एकत्रित करने में लगी हुई है। इस प्लेन में मौजूद जिस पायलट की मौत हुई है उसकी पहचान पायलट सोनार्क सरण के रूप में हुई है जिसकी उम्र 30 वर्ष बताई जा रही है।

आगे पढ़ें :

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar