दुःखद: केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

दुःखद: केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Ram Vilas Paswan Death News | साल 2020 में कई कलाकार व दिग्गज राजनेताओं ने अंतिम विदाई ले ली, अब इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्‍थापक व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का निधन हो गया है। इनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। जानकारी के अनुसार राम विलास पासवान लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन

Chirag Paswan's emotional tweet on Ram Vilas Paswan death

बता दें कि गुरुवार शाम केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने इस दुनिया से चले गए। बीमार होने के कारण वो दिल्ली (Delhi) के ही एक अस्‍पताल इलाज के लिए भर्ती थे जहां उनका निधन हो गया। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान इस दुनिया में नहीं रहे इस बात की जानकारी उनके बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने फि है।

राम विलास पासवान का हुआ था दिल का ऑपरेशन

जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। अभी हाल ही में उन्होंने दिल का ऑपरेशन करवाया था।

इस दुखद घड़ी में पिता की मृत्यु की जानकारी देते हुए बेटे चिराग पासवान ने लिखा कि, मेरे पापा और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन मैं दुआ करता हूँ कि वो जहां रहें हमारे साथ ही रहें।

राष्ट्रपति ने जताया दुख

Ram Nath Kovind's tweet on Ram Vilas Paswan death

राम विलास पासवान के निधन की खबर सुनते ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने भी दुख प्रकट किया, उन्होंने लिखा कि, इस देश ने एक दूरदर्शी व राजनीति के नब्ज़ को पकड़ने वाले योद्धा को खो दिया है।

दलित परिवार में जन्मे राम विलास पासवान को दलित समाज से बेहद लगाव था वे उन सभी लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते थे जिन्हें हाशिये पर धकेल दिया गया था।

आगे पढ़ें

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।