सुशांत की मौत को लेकर सीबीआई ने की पुष्टी, टीम ने कहा सच साबित हुई एम्स की रिपोर्ट

सुशांत की मौत को लेकर सीबीआई ने की पुष्टी, टीम ने कहा सच साबित हुई एम्स की रिपोर्ट
▶️सुशांत केस में सीबीआई की तरफ से भी एम्स की रिपोर्ट पर मुहर लगा दिया गया है
▶️जांच के बाद सीबीआई ने दोबारा क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जिसमें सीबीआई इस नतीजे पर पहुंची की सुशांत ने आत्महत्या ही की थी
▶️एम्स फॉरेंसिक टीम की तरफ से ये साफ कर दिया गया है कि सुशांत के शव पर केवल फांसी लगाने के ही निशान थे

CBI Confirmed Sushant Death is Suicide: एम्स की रिपोर्ट आने के बाद सुशांत सिंह राजपूत केस लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। एम्स ने साफतौर पर ये कहा था कि सुशांत की हत्या हुई है या उन्होने आत्महत्या की है इस निष्कर्ष पर पहुंचना काफी मुश्किल है। ऐसे में लगातार सोशल मीडिया के जरिए इस बयान का विरोध किया जा रहा है। इससे पहले एम्स (AIIMS Report On Sushant Case) ने कहा था कि सुशांत की जांच में किसी भी तरह के हत्या जैसे सबूत नहीं मिले हैं ये आत्महत्या ही है।

सीबीआई ने भी कहा सुशांत ने की थी आत्महत्या

आपको बता दें कि हाल ही में सीबीआई ने एम्स से सुशांत (Sushant Singh Rajput) के सभी रिपोर्ट्स और सैम्पल्स ले लिए जिसके बाद सीबीआई ने कहा था कि वो इन रिपोर्ट्स की जांच किसी और लैब से भी करवाएंगे जिससे सच्चाई का पता लग सके। औऱ अब सीबीआई की तरफ से भी एम्स की इस रिपोर्ट पर मुहर लगा दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जांच के बाद सीबीआई ने दोबारा क्राइम सीन को रीक्रिएट (CBI Recreate Crime Scene Again In Sushant Death Case) किया जिसमें सीबीआई इस नतीजे पर पहुंची की सुशांत ने आत्महत्या ही की थी, जबरन उनकी हत्या नहीं की गई है।

CBI Final Conclusion On Sushant Singh Rajput Death Case
Source- Hindustan Times

सही साबित हुई एम्स की रिपोर्ट

बता दें कि सुशांत केस को सीबीआई के हाथों सौंपे जाने के बाद लगातार कई दिनों तक पूरी टीम जांच में जुटी रही। उसके बाद पूरी तरह सुनिश्चित होने के लिए एम्स में डॉक्टर्स की एक टीम का कठन किया गया जिसने सुशांत के विसरा (Sushant Viscera Report) की दोबारा जांच की।

जब एम्स की जांच पूरी हुई तब टीम ने सीबीआई से बात की और कहा कि विसरा में किसी भी तरह का जहर नहीं मिला है, इसके अलावा बॉडी पर चोट भी नहीं हैं। औऱ ना ही सुशांत के साथ मारपीट हुई है। ऐसे में एम्स की तरफ से साफ कर दिया गया था कि य़े केस आत्महत्या का ही है सुशांत की हत्या नहीं हुई है।

सुशांत की बॉडी पर केवल फांसी के निशान

एम्स फॉरेंसिक टीम (AIIMS Forensic Team) की तरफ से ये साफ कर दिया गया है कि सुशांत के शव पर केवल फांसी लगाने के ही निशान थे, इसके अलावा ना उन्हे जहर दिया गया है और ना ही उनके साथ किसी भी प्रकार की जोर जबरदस्ती की गई है। सुशांत ने आत्महत्या (Sushant Death Is Suicide – AIIMS) की है इसलिए ही उनके गर्दन कसने के निशान हैं। आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस ने भी इस केस को आत्महत्या ही करार दिया था।

नोट- हम इस खबर की पुष्टी नहीं करते हैं, ये केवल मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से लिखी गई है।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।