BREAKING: बंगाल में पीएम मोदी ने किया विशाल दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन

BREAKING: बंगाल में पीएम मोदी ने किया विशाल दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन
▶️नवरात्रि (Navratri 2020) के पावन दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया गया है।
▶️मेरे भाइयों और बहनों आज का दिन भक्ति की शक्ति में ऐसे डूब गया है जैसा लग रहा है कि मैं दिल्ली में नहीं बल्कि आज बंगाल में ही हूं- पीएम मोदी
▶️नारी शक्ति में इतनी ताकत है कि वो सभी चुनौतियों को पलभर में परास्त कर सकती है, हमारा संकल्प है कि हम उनके साथ खड़े रहें, हर क्षेत्र में हमारे देश की महिलाओं ने आगे बढ़ कर काम किया है- पीएम मोदी

कोलकाता में विशाल दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन हुआ है, दरअसल नवरात्रि (Navratri 2020) के पावन दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया गया है।

पीएम मोदी ने किया जनता को संबोधित

PM Modi Inaugrated Durga puja Pandal In Bengal

वर्चुअली दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करते समय प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को संबोधित भी किया औऱ कहा कि, मेरे भाइयों और बहनों आज का दिन भक्ति की शक्ति में ऐसे डूब गया है जैसा लग रहा है कि मैं दिल्ली में नहीं बल्कि आज बंगाल में ही हूं और आप सबके बीच इस खास दिन को सेलिब्रेट कर रहा हूं।

भारत की एकता और पूर्णता का पर्व दुर्गापूजा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने दुर्गापूजा का महत्व बताते हुए कहा कि मां दुर्गा की शक्ति अपरम्पार है , भारत में दुर्गा पूजा के बेहद खास महत्व है, ये त्यौहार एकता और पूर्णता का पर्व है। खासकर बंगाल की दुर्गा पूजा की मान्यता देश के कोने कोने में है। पीएम ने आगे कहा कि, ये त्यौहार बंगाल की आध्यात्मिकता और बंगाल की ऐतिहासिकता का प्रभाव भी है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, बंगाल की भूमि से कई महान व्यक्तित्वों वाले यौद्धा निकलें हैं जिन्होने समय और ज़रूरत के समय मां भारती की मदद और पूरे दिल से सेवा की है, मानवता को नई दिशा दिखाने वाले श्री रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, श्री ऑरोबिंदो, बाबा लोकनाथ, श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र, मां आनंदमयी को मैं पूरे दिल से आदर और प्रणाम करता हूं।

महिलाओं की सुरक्षा हमारा संकल्प- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने महिलाओं की सुरक्षा पर भी बात की और कहा कि नारी शक्ति में इतनी ताकत है कि वो सभी चुनौतियों को पलभर में परास्त कर सकती है। हमारा संकल्प है कि हम उनके साथ खड़े रहें। हर क्षेत्र में हमारे देश की महिलाओं ने आगे बढ़ कर काम किया है नारी के साथ दुराचार करने वालों को मृत्यु दंड का प्रावधान हो गया है।

बंगाल का होगा विकास- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हर तरह से बंगाल का विकास होगा, आत्मनिर्भर भारत भी बंगाल के सहयोग से पूरा होगा, इसके लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। यहां पर पीएम आवास के जरिए करीब 30 लाख घर बनवाए गए हैं। तो वहीं उज्ज्वला योजना में 90 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए हैं। इस तरह से पीएम मोदी नें बंगाल में हुए सभी कामों का लेखा जोखा दिया और आगे कहा कि पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में विकास हो रहा है हमें देश की एकता को बरकरार रखना है।

आगे पढ़ें-

Omkar Bhaskar

Omkar Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *