Breaking: जीत गई जनता, अर्नब की बेल पर लगी मुहर, जानें सुनवाई में क्या-क्या हुआ

Breaking: जीत गई जनता, अर्नब की बेल पर लगी मुहर, जानें सुनवाई में क्या-क्या हुआ
▶️सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत पर सुनवाई के समय अर्नब की रिहाई का आदेश दे दिया गया है
▶️कोर्ट ने कहा कि 50,000 रुपये के बांड के साथ अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया जाए
▶️कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि नागरिकों की स्वतंत्रता की रक्षा के लिए शीर्ष अदालत बनी है

Arnab Goswami Bail: साल 2018 के एक केस में पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami Editor-In-Cheif Republic Tv) को हिरासत में लिया था। अर्नब की याचिका पर सुनवाई के समय बॉम्बे हाई कोर्ट ने उन्हे जमानत देने से इनकार कर दिया था लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत पर सुनवाई के समय अर्नब की रिहाई (Arnab Goswami Bail) का आदेश दे दिया गया है।

अर्नब की बेल को मंजूरी

बता दें कि अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) और अन्य दो आरोपियों को रिहा करते हुए न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि, इन्हे 50,000 रुपये के बांड के साथ अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया जाए। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट (Suprem Court) ने आगे कहा कि, अगर राज्य की सरकारें किसी भी व्यक्ति को निशाना बनाती है तो उन्हे इस बात को याद कर लेना चाहिए कि नागरिकों की स्वतंत्रता की रक्षा के लिए शीर्ष अदालत बनी है।

महाराष्ट्र सरकार को नसीहत

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को सलाह देते हुए कहा कि, हमारा लोकतंत्र असाधारण रूप से लचीला है। महाराष्ट्र सरकार को अर्नब के टीवी से मिलने वाले तानों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

बता दें कि अर्नब गोस्वामी को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay HighCourt) ने जमानत देने से इंकार कर दिया था और सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। और कहा था कि उन्हें राहत के लिए स्थानीय अदालत जाना होगा। जिसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को दौरान कुछ जुर्माने के साथ अर्नब को रिहा करने का आदेश दिया गया।

दरअसल आत्महत्या (Interior Designer Suicide) के लिए उकसाने के आरोप में अर्नब गोस्वामी समेत फिरोज मोहम्मद शेख और नितेश सारदा को भी गिरफ्तार किया गया था। लेकिन अर्नब के साथ- साथ सुप्रीम कोर्ट ने अन्य दो आरोपियों को भी कुछ शर्तों के साथ रिहा करने का आदेश दिया है।

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *