Breaking: बिहार की स्थिति हुई और दयानिय, पटना एम्स की 400 नर्सें हड़ताल पर गईं

Breaking: बिहार की स्थिति हुई और दयानिय, पटना एम्स की 400 नर्सें हड़ताल पर गईं
▶️बिहार (Corona In Bihar) की बेहद खस्ता स्थिति, मरीजों ना स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं ना ही अस्पताल में बेड
▶️कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बीच पटना एम्स (AIIMS Patna) की 400 कॉन्ट्रैक्चुअल नर्सें हड़ताल पर पहुंच गई
▶️वेतन को बढ़ाने औऱ हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insuarance) आदि को लेकर कर रही हैं मांग

कोरोना वायरस जितना कहर विदेशों में बरपा रहा है उतना ही भारत भी इससे बेहाल है। उसमें से भी बिहार का पटना (Corona Virus in Bihar) जहां कोरोना संक्रमण (Corona Virus) ने ऐसी तबाही मचाई है कि राजधानी दिल्ली भी पीछे छूट गई है। पटना (AIIMS Patna) में कही कोरोना मरीज रास्ते में दम तोड़ रहे हैं तो कई अस्पताल ही नहीं पहुंच पा रहे हैं। जो मरीज मसक्कत से अस्पताल पहुंच भी रहे हैं उन्हे ना बेड मिल पा रहा है ना ही कोई स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाई जा रही है।

AIIMS Patna की बेहाल स्थिति

जिस तरह से बिहार की स्थिति प्रशासन के कारनामों पर सवाल खड़े कर रही है, वैसे में जनता चुनाव (Bihar election 2021) से पहले ही बिहार की बेहाल स्थिति को देखकर हताश हो गई है। जहां अस्पतालों में मरीजों को जगह नहीं मिल पा रहा है तो वहीं पटना एम्स (AIIMS Patna) की 400 कॉन्ट्रैक्चुअल नर्सें (patna aiims nurse On Strike) हड़ताल पर पहुंच गई हैं। एक तो पटना एम्स ही बिहार का इकलौता केंद्रीय अस्पताल है यहीं पर कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है अब वहां के हालात भी नकारा होते दिखाई दे रहे हैं।

वेतन बढ़ाने को लेकर हंगामा

एक तरफ बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) का कहर तो दूसरी तरफ नौकरी को लेकर बवाल, दरअसल मिली जानकारी के अनुसार हड़ताल (Nurses On Strike) करने वाली नर्सें वेतन को बढ़ाने औऱ हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insuarance) आदि को लेकर मांग कर रही हैं। उनका कहना है कि उनकी नौकरी भी सुरक्षित नहीं है ना ही उन्हे छुट्टी दी जाती है। ऐसे में उन्हे मजबूरन हड़ताल पर उतरना पड़ा है।

अस्पताल के प्रशासन (AIIMS Patna Adminstration) की माने तो इस बारे में उनका कहना है कि उन्होने कुछ मांगों को मान लिया है, लेकिन अभी भी ये हड़ताल जारी है। एक तो पहले से ही बिहार की हालत खस्ता (Bihar Bad Condition) है तो दूसरी तरफ नर्सों के ना होने से मरीजों के पास दम तोड़ने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है।

बिहार में कोरोना की स्थिति

बताते चलें कि बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार (30 Thousand Corona Case in Bihar) को पार पहुंच गया है। वहीं इस संक्रमण से करीब 217 लोगों की जान भी जा चुकी है। साथ ही करीब 10 हजार संक्रमित मरीज कोरोना की लड़ाई लड़ रहे हैं।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।