Birthday Special: पीएम मोदी औऱ अमित शाह की दोस्ती है मिसाल, 80 के दशक से दोनों हैं साथ

Birthday Special: पीएम मोदी औऱ अमित शाह की दोस्ती है मिसाल, 80 के दशक से दोनों हैं साथ
▶️आज गृह मंत्री अमित शाह अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी है बधाई
▶️राजनीति की तह को समझने वाले अमित शाह को लोग भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य के नाम से भी जानते हैं
▶️अमित शाह का जन्म 22 अक्तूबर, 1964 को हुआ था, अपने विधार्थी जीवन में शाह एबीवीपी के सदस्य थे

Home Minister Amit Shah 56th Birthday: आज गृह मंत्री अमित शाह अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं, राजनीति की तह को समझने वाले अमित शाह (Amit Shah BJP) को लोग भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य के नाम से भी जानते हैं। आज जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अमित शाह को खूब बधाइयां दी है।

56 वर्ष के हुए गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री और राजनीति के चाणक्य अमित शाह (Amit Shah Age) आज 56 वर्ष के हो गए हैं, अमित शाह का जन्म 22 अक्तूबर, 1964 को मुंबई में हुआ था। अपने विधार्थी जीवन में अमित शाह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानि एबीवीपी (ABVP) के सदस्य थे, उसके बाद अमित शाह बीजेपी के सदस्य बने और उन्होने राजनीति की नब्ज़ को पकड़ा औऱ हर तरफ से जीत का परचम लहराते चले आए।

Home Minister Amit Shah 56th  Birthday

पीएम मोदी और अमित शाह की दोस्ती

हरेक व्यक्ति का कोई ना कोई करीबी दोस्त ज़रूर होता है जो उसके सुख दुख का साथी बनता है, पीएम मोदी और अमित शाह की दोस्ती भी एक मिसाल है। कहते हैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah-Narendra Modi Friendship) करीब 8 के दशक से एक साथ हैं, दोनों ने जिंदगी के बड़े ऊतार-चढ़ाव साथ में देखे हैं। यही कारण है कि आज इन दोनों की जोड़ी सभी दोस्तों के लिए मिसाल है।

Home Minister Amit Shah 56th  Birthday

लोगों का कहना है कि दोस्ती अक्सर एक से उम्र के लोगों के बीच होती है लेकिन पीएम मोदी और अमित शाह की दोस्ती ने इस धारणा को तोड़ दिया है, क्योंकि पीएम औऱ गृह मंत्री की उम्र में काफी अंतर है फिर भी दोनों की बेमिसाल दोस्ती है और उतना ही आदर सम्मान भी है, हमने देखा है जब भी पीएम मोदी (PM Modi Wishesh Amit Shah On Birthday) कहीं जाते हैं तो अमित शाह फूलों का हार लिए अपने दोस्त के स्वागत में खड़े रहते हैं, जब भी दोनों साथ होते हैं इनकी खुशी का ठिकाना नहीं होता।

पीएम मोदी और अमित शाह के लिए यादगार है एक रेस्त्रां

Home Minister Amit Shah 56th  Birthday

सभी दोस्तों की तरह पीएम मोदी और अमित शाह भी एक दूसरे से अक्सर मिलते थे और चाय समोसे की पार्टी करते थे, इनके जीवन में भी एक रेस्त्रां यादगार है जहां अक्सर दोनों का उठना-बैठना होता था और यहीं चाय समोसे की बैठक में अमित शाह (Amit Shah Birthday Wishes) ने पीएम मोदी पर भरोसा जताते हुए कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जिस दिन आप देश की प्रधानमंत्री बनेंगे, और 2014 वो समय आया जब अमित शाह का ये भरोसा सच्चाई में बदल गया।

एक दूसरे की परछाई हैं शाह और पीएम मोदी

Home Minister Amit Shah 56th  Birthday

पीएम मोदी और अमित शाह एक दूसरे की परछाई हैं दोनों का व्यक्तित्व लगभग एक दूसरे के अनुरूप ही हैं। पीएम के जीवन में अमित शाह ने ऐसी छवि बनाई है कि दोनों एक दूसरे पर आंखे बंद करके भरोसा करते हैं। खासकर अगर हम अमित शाह को देखें तो उनके और पीएम मोदी की दोस्ती के चर्चे दुनिया भर में हैं लेकिन अमित शाह (Amit Shah 56th Birthday) अपनी मर्यादा कभी नहीं भूलते यही कारण है कि जब भी अमित शाह पीएम के साथ होते हैं वो हमेशा पीएम मोदी को महत्व देते हैं और खुद को महत्वपूर्ण नहीं दिखाते हैं।

पीएम मोदी ने दी अपने दोस्त को जन्मदिन की शुभकामनाएं

आज जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी (PM Modi Tweet On Amit Shah Birthday) ने अपने दोस्त अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा है कि, गृह मंत्री अमित शाह को जन्मदिन की ढेरों बधाई, हमारा देश उस समर्पण और उत्कृष्टता को अच्छे से देख पा रहा है जहां आप देश की प्रगति में योगदान दे रहे हैं। ईश्वर स्वस्थ जीवन दे और आप लंबे समय तक देश की सेवा करते रहें।

आगे पढ़ें-

Juli Kumari

Juli Kumari

जूली एक सिंपल सी लड़की है जिसे खुद सजना और ख़बरों को अपने शब्दों से सजाना बेहद पसंद है। जूली को राजनीति, लाइफस्टाइल और कविताएं लिखने का भी काफी शौक है। आप The Toss News में जूली के लिखे हुए लेखों को पढ़ सकते हैं और पसंद आए तो शेयर भी कर सकते हैं। और एक राज़ की बात बताऊं? कमेंट कर के या हमारे Social Media Platforms पर मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *