बिहार में शिक्षकों की भर्ती के बदले गए नियम, सीएम नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान

बिहार में शिक्षकों की भर्ती के बदले गए नियम, सीएम नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान
▶️नीतीश कुमार ने शिक्षकों की भर्ती के लिए किया नए नियम का ऐलान, बिहार में वासियों के लिए है बड़ी ख़ुशख़बरी
▶️बिहार में पढ़ाने वाले शिक्षकों को बढ़कर मिलेगा वेतन, 15 फीसदी होगी बढ़ोतरी
▶️दूसरे राज्य वालों को बिहार में शिक्षक बनने में अब हो सकती है दिक्कत

बिहार की शिक्षा व्यवस्था (Bihar Education System) और बिहार के शिक्षक हमेशा से ही चर्चा में रहते हैं। कभी बच्चों की पढ़ाई को लेकर बातें उठती हैं तो कभी शिक्षकों की भर्ती को लेकर। लेकिन अब इस गुत्थी को नीतीश कुमार (Nitish Kumar CM Bihar) ने सुलझा दिया है। नीतीश कुमार ने ये ऐलान किया है कि अब केवल बिहार के निवासी ही प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक पद के लिए भर्ती (Bihar Teachers Recruitment) का आवेदन कर सकते हैं।

बिहार में शिक्षकों के चुनाव पर नया फैसला

नीतीश कुमार के ऐलान के बाद अब बिहार शिक्षा विभाग (Bihar Education System) के अनुसार अब इन स्कूलों में शिक्षक पद के लिए केवल बिहार में रहने वाले लोग ही चुने जाएंगे, औऱ आवेदन भी केवल बिहार में रहने वाले लोग ही कर सकते हैं। इसके बाद अब बिहार में शिक्षक पद (Bihar Teachers Recruitment) के लिए आवेदन करने वाले दूसरे राज्यों के रहने वाले लोगों का पत्ता साफ हो गया है।

Nitish Kumar Changed The Bihar Teachers Recruitment Law

बढ़कर मिलेगा वेतन

नीतीश कुमार (Nitish Kumar CM Bihar) ने वेतन बढ़ाने को लेकर भी खुलासा किया था। सीएम ने मंगलवार को नियोजित शिक्षकों के वेतनों को बढ़ाने का ऐलान किया। जिसके बाद राज्य के पंचायतीराज और नगर निकाय संस्थानों के नियोजित शिक्षकों (Bihar Teachers Recruitment) के वेतन अब 15 फीसद बढ़ाकर मिलेंगे।

बता दें कि बिहार में अब सभी कार्य बहुत जोरों-शोरों से हो रहे हैं। क्योंकि बिहार में चुनावी (Bihar Election) दंगल शुरू हो चुका है। यही कारण है कि सत्ता में बने रहने औऱ सत्ता हथियाने के चक्कर में सभी एक दुसरे पर आरोप-प्रत्यारोप वाले खेल खेलते दिख रहे हैं। इन सबसे इतर बिहार में पिछले 1 महीने से बाढ़ (Bihar Flood) जैसी स्थिति बनी हुई है, इसपर किसी भी प्रत्याशी की नजर अभी नहीं गई है।

आगे की खबर के लिए बने रहे The Toss News के साथ

ये भी पढ़े :

Mahima Nigam

Mahima Nigam

महिमा एक चंचल स्वभाव कि लड़की है और रियल लाइफ में खेलकूद करने के साथ इन्हें शब्दों के साथ खेलना भी काफी पसंद है। बता दें कि इस वेबसाइट को शुरू करने का सपना भी महिमा का है और उसे मंज़िल तक पहुंचाने का भी। उम्मीद करते हैं कि आप साथ देंगे